हरियाणा के नए सेक्टरों में लागू होगी ‘नो एन्हांसमेंट पॉलिसी’: CM

5/7/2018 11:56:25 AM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण भविष्य में प्राधिकरण के नए सेक्टरों के लिए ‘नो एन्हांसमेंट पॉलिसी’ को लागू करेगा ताकि प्लाटधारकों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। इसके अलावा, प्राधिकरण के कुछ सेक्टरों में शेष बचे प्लाटों को नीलामी के आधार पर आबंटित किया जाएगा ताकि एन्हांसमेंट राशि की भरपाई की जा  सके। यह घोषणा मुख्यमंत्री व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के चेयरमैन मनोहर लाल ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान की। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कुछ सेक्टरों में एन्हांसमेंट आई थी और इसकी वजह से ब्याज भी लग गया था, जिसका नोटिस कुछ लोगों को दिया है इसलिए सरकार ने इस नीति को 4 मई, 2018 से 4 जुलाई, 2018 तक रात्रि 12 बजे तक के लिए लागू किया है कि जिन प्लाटधारकों को एन्हांसमेंट की राशि जमा करवानी है, उन्हें कुल राशि पर 40 प्रतिशत की छूट दी जाएगी और यदि किसी प्लाटधारक की राशि अधिक है तो उसके लिए विभाग द्वारा बैंकों से बातचीत की गई है जिसमें ऐसे प्लाटधारक बैंक से ऋण लेकर अपनी राशि का भुगतान कर सकते हैं।

हुडा ने अपने नाम के अनुरूप लोगों का हरासमेंट किया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हुडा ने अपने नाम के अनुरूप लोगों का हरासमेंट किया है। यदि समय से नोटिस दिए जाते तो प्लाटधारकों को दिक्कतें नहीं होतीं। उन्होंने माना कि एन्हांसमेंट की राशि के नोटिस भेजने में देरी हुई है। उन्होंने इसका ठीकरा पिछली सरकार पर फोड़ा।

Deepak Paul