EXCLUSIVE: राजनीति पार्टी में जाने का कोई विचार नहीं: कासनी

2/28/2018 10:22:30 PM

चंडीगढ़ (धरणी): 34 साल प्रशासनिक सेवा में विभिन्न पदों पर कार्य करने के बाद बुधवार 5 बजे सेवानिवृत्त हुए चर्चित आईएएस जिन्हें 70 तबादलों का शिकार विभिन्न सरकारों में होना पड़ा। कासनी ने पंजाब केसरी से खास बातचीत में कहा कि जिस तरह की राजनीति हरियाणा में है उसमें बहुत ज्यादा गलत और सही का मौका नहीं होता परंतु राजनीति का पैमाना है। लोक कल्याण होना चाहिए ऐसी परंपरा बहुत कम राजनेताओं में रही हैं, अनिल विज अपवाद हैं। अनिल विज का न्योता अपनी जगह है उन्होंने मेरे बारे में अच्छी बातें कही हैं।

कासनी ने कहा कि ऐसे बहुत से कार्य हैं इसलिए एक-दो को जिक्र करके अहमियत नहीं देना चाहूंगा सबको मैं लिखना चाहूंगा, आप दो चार महीने इंतजार करें। किताब के नाम पर वह बोले कि अभी लिखने का सोचा है नाम के बारे में अभी नहीं सोचा है।

प्रदीप कासनी ने कहा कि वह अतीत है प्रशासनिक अधिकारी के समय में ऐसा होता रहता है, आपके फैसले कुछ लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुछ को फायदा हो सकता है। कुछ लोग सत्ता में होते हैं, कुछ लोग ताकत से बाहर होते हैं, वह आपके फैसलों को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। लोग आप का तबादला करवा देंगे तो वह इस तरह के तबादले होते रहते हैं फैसले क्यों होते रहे इसको सरकार और प्रशासन बताएगा। फिलहाल मैं भविष्य में लिखना चाहूंगा मेरे तबादला किस कारण से हुए हैं?