प्रदेश में नहीं हुआ कोई खनन घोटाला, जनता को गुमराह कर रहा विपक्ष: नायब सिंह सैनी

3/28/2018 10:44:40 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा लगाए गए खनन घोटाले के आरोपों का खंडन करते हुए श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि ये आरोप तथ्यहीन और बेबुनियाद है। प्रदेश में कोई खनन घोटाला नहीं हुआ है। वर्तमान सरकार में खनन माफिया पर पूरी तरह रोक लगी हुई है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर द्वारा लगाए गए खनन घोटाले के आरोपों का श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी ने खंडन किया। मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 3 वर्षों में खनन से अब तक 1371 करोड़ रुपये का राजस्व हरियाणा सरकार के खाते में आया है। जबकि पिछले सरकार के 10 वर्षों के कार्याकाल के दौरान 1400 करोड़ रुपये का राजस्व ही आया। उन्होंने कहा कि अशोक तंवर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उनके आंकड़े तथ्यहीन हैं। 

उन्होंने बताया कि सरकार ने ई-टेंडरिंग के माध्यम से ब्लॉकों का आवंटन किया है। जिससे कुल 119 ब्लॉक चलने के बाद सरकार को 1400 करोड़ रुपये का राजस्व आयेगा। उन्होंने कहा कि अभी 57 ब्लॉक चल रहे हैं जिससे 750 करोड़ रुपये का राज्सव आता है। नायब सैनी ने पिछली सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान खनन से होने वाले राजस्व की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 10 सालों में केवल 1400 करोड़ रुपये का राजस्व हुआ।

वहीं, अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने 3 वर्षों में 367 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान केवल 871 एफआईआर ही दर्ज की गई। इनेलो नेता के बयान पर भी जवाब देते हुए नायब सैनी ने कहा कि वे तथ्यहीन बात कहकर जनता को गुमराह कर रहे है।
 

Punjab Kesari