​​​​​​​बाजरा बेचने के 1 माह पश्चात भी नहीं मिले पैसे, किसान परेशान

11/3/2020 10:09:07 AM

तावडू : प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के बाजरे का 1-1 दाना खरीदने का दावा जताती है लेकिन ऐसे किसानों का क्या जिन्हें बाजरा बेचने के लगभग 1 माह पश्चात भी पैसे नहीं मिल पाए हैं। किसान हैं कि मारे मारे फिर रहे हैं लेकिन कोई भी अधिकारी बात तक करने को तैयार नहीं। ऐसे किसानों का क्या जिन्होंने अपनी फसल 5 अक्तूबर व 8 अक्तूबर को बेची लेकिन उन्हें अभी तक भी बाजरे के पैसे नहीं मिल पाए हैं।

किसान ईश्वर पुत्र छोटेलाल जौरासी जगबीर पुत्र ईश्वरजौरासी ने बताया कि उन्होंने 5 अक्तूबर को अपना बाजरा बेचा लेकिन पैसे आज तक भी उपलब्ध नहीं हो पाए हैं। हारून निवासी बावला ने बताया कि 8 अक्तूबर को बाजरा बेचा लेकिन आज तक भी पैसे नहीं मिल पाए हैं। धर्मेन्द्र पुत्र सरदार सिंह निवासी जौरासी धीरज पुत्र अभय सिंह निवासी जौरासी ने बताया कि 5 अक्तूबर को बेचे गए बाजरे के अभी तक पैसे नहीं मिल पाए हैं।

वहीं दहंगल एग्रीकलचर तावडू के हासिम का कहना है उसने 80 किसानों का बाजरा बेचा जिसकी पैसे आज तक नहीं मिल पाए हैं। किसानों ने रोष जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अगली फसल की तैयारी के लिए खादबीज व अन्य जरूरत का सामान खरीदना होता है जब हमारी फसल के पैसे 1-1 माह तक नहीं मिल पा रहे तो हम किस प्रकार अपना गुजरबसर करें।
 

Manisha rana