कांवड़ यात्रा के दौरान किसी को न आए कोई दिक्कत : खट्टर

8/1/2018 12:02:50 PM

चंडीगढ़(बंसल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों सहित पुलिस आयुक्तों व वरिष्ठï अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा की शुरूआत होने वाली है और इसका पहला जत्था जल्द ही राज्य में प्रवेश करने वाला है, इसलिए सभी जिलों के वरिष्ठï अधिकारी अपनी पूरी तैयारी रखें, ताकि इस उत्सव के दिनों के दौरान किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

मुख्यमंत्री आज यहां राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से आगामी 9 अगस्त की शिवरात्रि के उत्सव पर चढऩे वाली कांवड़ के लिए होने वाली कांवड़ यात्रा, डाक कांवड़ यात्रा की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान यातायात की व्यवस्था के साथ-साथ कांवडिय़ों के जाने के रास्ते तय करें। उन्होंने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था के लिए पुलिस के एक अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए और सिविल से भी एक अधिकारी को नोडल अधिकारी तथा एक मैडीकल अधिकारी भी नोडल अधिकारी अपने-अपने जिले में नियुक्त किया जाए।इसी प्रकार, रात्रि को रोशनी की व्यवस्था करें तथा संवेदनशील जिलों के अधिकारी सतर्क रहें। 

 

Rakhi Yadav