बिजली चोरी का इतना जुर्माना की कोई सपने में भी नहीं करेगा मीटर से छेड़छाड़!

3/22/2017 4:29:50 PM

फरीदाबाद (पंकेस):बिजली निगम के 2 उपभोक्ताओं को मीटर के साथ छेड़छाड़ करना काफी महंगा पड़ा। बताया जा रहा है कि इन उपभोक्ताओं पर मीटर के साथ छेड़छाड़ करने के चलते बिजली निगम ने 15 लाख का जुर्माना ठोका है। निगम अधिकारियों की मानें तो लैब में बिजली चोरी के दौरान पकड़े गए इन उपभोक्ताओं के मीटर की जांच लैब की गई।

जिसमें मीटर के साथ छेड़छाड़ होने की पुष्टि के बाद इनपर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाने के लिए केस दर्ज कराने की तैयारी शुरू कर दी है। बता दें कि, बिजली निगम की टीम ने 4 मार्च को तिलपत स्थित एक आरओ प्लांट पर छापेमारी की थी। टीम ने यहां मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली चोरी पकड़ी थी। इसके बाद मीटर को संदेश के आधार पर अपने कब्जे में लेकर लैब में टेस्टिंग के लिए भेज दिया था। 

इसी तरह पलवल स्थित जटोला गांव के समीप एक कंपनी में मीटर से छेड़छाड़ कर बिजली चोरी का केस पकड़ा था। टीम ने कंपनी के मीटर को कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया था। दोनों ही मामलों की जांच रिपोर्ट अब आ गई है। गौरतलब है कि बिजली निगम इससे पहले भी कई गांवों में छापेमारी कर बिजली की चोरी को पकड़कर ऐसे उपभोक्ताओं से जुर्माना भी वसूल चुका है।  इसके बावजूद बिजली की चोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। जबकि इसके लिए निगम उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए शिविर भी लगाता है।