कांग्रेस व भाजपा के राज में किसी को नहीं हुआ कोई लाभ : ओपी चौटाला

9/30/2019 7:26:08 PM

दिनेश कुमार(पलवल): पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल को घोषणाएं पूरी न करने पर घेरा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पदभार संभालने के बाद में यह घोषणा की थी कि मुख्यमंत्री की विंडों पर जो कोई दरख्वास्त देगा उसे पूरा किया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के चंडीगढ़ स्थित आवास पर बनी विंडों अब बंद हो गई है। 

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति का कार्य सरकारी तंत्र द्वारा नहीं किया गया है। चौटाला ने कहा कि प्रजातांत्रिक प्रणाली में जनता के सहयोग व समर्थन से सरकार बनती है। सरकार की भी जिम्मेदारी बनती है कि जनहित के कार्य में रूचि लें। प्रदेश के गरीब व किसानों को हर तरह की सुविधाऐं प्रदान करें। उन्होनें कहा कि कांग्रेस व भाजपा के राज में किसी को कोई लाभ नहीं हुआ।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को पलवल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश को इस कुशासन से निजात केवल इंडियन नेशनल पार्टी के कार्यकर्ता ही दिला सकते है। चौटाला ने कहा कि दूसरी राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता भी इनेलो में शामिल होना चहाते है। हमारा किसी से कोई विरोध नहीं है। इनेलो सिफ स्वर्गीय चौ. देवीलाल के सपने को साकार करना चहाती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की एक सोच थी कि इस देश का हर नागरिक सम्पन्न हो, खुशहाल व समृद्घ हो। इसके लिए उन्होंने आजीवन संर्घष किया। स्वर्गीय चौधरी देवीलाल की इच्छा थी कि भारत देश के हर नागरिक की मूलभूत जरूरतें, रोजी, रोटी, कपड़ा, मकान लोगों को मिले। 

शिक्षा व स्वास्थ्य का प्रबंध सरकार द्वारा किया जाए। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बनने पर स्वर्गीय चौधरी देवीलाल के सपने का साकार करते हुए लोगों के हित में कार्य किए गए। 

Shivam