‘निलंबित कर्मचारियों की बहाली नहीं की तो 26 को प्रदेश में होगा ब्लैक आउट’(VIDEO)

6/23/2018 11:36:57 AM

भिवानी(पंकेस): हिसार सर्कल के 5 बिजली कर्मचारियों को दुव्र्यवहार का आरोप लगाकर निलम्बित किए जाने के बाद प्रदेश भर के बिजली कर्मचारियों का गुस्सा 7वें आसमां पर पहुंच गया है। जिसको लेकर कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यदि समय रहते जनप्रतिनिधियों ने बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों के विवाद को नहीं सुलझाया तो प्रदेश में ब्लैक आउट हो सकता है।  भिवानी में हरियाणाा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन के बैनर तले सैंकड़ों कर्मचारियों ने एकत्रित होकर बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ बिगुल फूंकते हुए 26 जून को अपने साथी कर्मचारियों को बहाल करने की मांग उठाई तथा गलत तरीके से निलंबित करने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर नारेबाजी की।

बिजली कर्मचारियों के समर्थन में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष कंवर सिंह यादव व हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन के महासचिव बाल कुमार शर्मा के नेतृत्व में आज भिवानी के अधीक्षक अभियंता कार्यालय पर सैंकड़ों कर्मचारियों ने नारेबाजी करते हुए अपने साथी कर्मचारियों की बहाली की मांग उठाई।

 गौरतलब है कि हिसार सर्कल से जुड़े 5 निलंबित कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर प्रदेश भर के बिजली कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। जिनके समर्थन में अब हरियाणा कर्मचारी महासंघ भी आ खड़ा हुआ है।  कर्मचारी नेताओं ने कहा कि हिसार क्षेत्र के एस.डी.ओ. व एक्सियन ने मिलकर उनके कर्मचारी साथियों को गलत तरीके से दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए निलंबित किया है तथा जिस कमरे में वे दुव्र्यवहार की बात कर रहे हैं, उसके सी.सी.टी.वी. कैमरे की रिकॉर्डिंग के यंत्र खराब होने की बात कहकर सामने नहीं लाया जा रहा। 

जबकि बिजली कर्मचारियों का कोई कसूर नहीं है। बीते 6 जून को हुई इस घटना के बाद बिजली कर्मचारी रोष में है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि 26 जून तक उनके साथी बिजली कर्मचारियों की बहाली नहीं होती है तथा एक्सियन के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो प्रदेश भर के बिजली कर्मचारी अपना काम छोड़ देंगे तथा कोई भी कर्मचारी बिजली ठीक करने के लिए नहीं जाएगा। गौरतलब है कि बिजली कर्मचारी नेताओं ने अप्रत्यक्ष तौर पर  26 जून से प्रदेश भर में ब्लैक अाउट की घोषणा कर दी हैं। 
 

Deepak Paul