ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर लगाया जाम, एक घंटे तक बिना टोल टैक्स दिए गुजरे वाहन

4/10/2018 2:20:52 PM

नरवाना(ब्यूरो): नरवाना के बद्दोवाल गांव के नजदीक स्थित टोल प्लाजा पर गाडिय़ों का टैक्स माफ करवाने को लेकर गांव दनौदा व भिखेवाला के ग्रामीणों ने टोल प्लाजा पर जाम लगा दिया। जाम लगभग 20 मिनट तक लगा रहा लेकिन ग्रामीणों के उग्र रवैये के कारण टोल प्लाजा एक घंटे तक टोल फ्री रहा।

जिसके बाद वहां खड़े होकर ग्रामीणों ने दोनों तरफ के वाहनों को बिना टोल टैक्स ही जाने में सहयोग किया। जिससे टोल प्लाजा कम्पनी को हजारों रुपए का नुक्सान हुआ। जाम की सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी रविश कुमार व सदर थाना प्रभारी रामकु मार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीण टोल फ्री की मांग पर अड़े रहे। ग्रामीणों के उग्र रवैये को देखते हुए एसडीएम डा. किरण सिंह, डीएसपी कुलवंत बिश्नोई व नायब तहसीलदार ओम प्रकाश जांगड़ा मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। 

जाम के बाद अधिकारियों व ग्रामीणों की आपसी बातचीत के बाद मौखिक रूप से दनौदा व भीखेवाला गांव के लोगों का टोल फ्री कर दिया गया और कहा कि दनौदा व भीखेवाला गांव की आईडी पर ही टोल फ्री दिया जाएगा। 

ग्रामीण सत्यवान, संदीप, रघबीर, पुरुषोत्तम, जयपाल, नवीन सहित अन्य लोगों ने कहा कि वह कई बार टोल माफ करवाने के लिए प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगा चुके है। लेकिन प्रशासनिक व टोल अधिकारी उनकी गाडिय़ों को यहां टोल टैक्स के लिए रुकवा लेते है। जिसके लिए उन्हें हर रोज यहां कर्मचारियों से झगडऩा पड़ता है। एसडीएम से बातचीत करने के बाद टोल फ्री का आश्वासन मिलने के बाद ही ग्रामीण टोल प्लाजा से हटे।

Rakhi Yadav