ड्यूटी करने के बावजूद गैरहड़ताली रोडवेज कर्मचारियों की नहीं लग रही हाजिरी

10/20/2018 4:56:03 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर): हरियाणा रोडवेज के वे कर्मचारी जो हड़ताल में भाग नहीं ले रहे, बल्कि रोजाना की तरह वर्कशॉप में आकर अपनी ड्यूटियां दे रहे हैं, तब पर भी रेवाड़ी डिपो के जीएम ने उनकी अनुपस्थिति लगा दी है। जिससे इन गैरहड़ताली कर्मचारियों की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, ये कर्मचारी वर्कशॉप के मैकेनिकल स्टाफ में कार्यरत हैं, इन कर्मचारियों के मुताबिक, रोडवेज जीएम उनसे कंडक्टर का काम करवा रहा है, जिसे न करने पर गैरहाजिरी लगवाई जा रही है।



रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल का आज पांचवा दिन है, जिसके चलते रोडवेज कर्मचारी काम छोड़ सड़कों पर है, लेकिन रेवाड़ी डिपो में मैकेनिकल स्टाफ हड़ताल के पहले दिन से ही लगातार वर्कशॉप में पहुंचकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इन कर्मचारियों की माने तो हड़ताल के पहले 2 दिनों में उन्होंने अपनी ड्यूटी की, लेकिन तीसरे दिन महाप्रबंधक की ओर से आदेश आया कि कंडक्टर की ड्यूटी करनी है तो करो नहीं तो अपने घर जाओ। जब इन कर्मचारियों ने यह कहते हुए मना कर दिया कि वे कंडक्टरी ही नहीं जानते तो विभाग ने उनकी गैर हाजिरी लगानी शुरू कर दी।



वहीं जब इसे लेकर रोडवेज महाप्रबंधक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह सरकार का आदेश है। इसमें वे कुछ नहीं कर सकते। इन कर्मचारियों ने पहले ड्यूटी देने से मना कर दिया था। इसलिए अब गैर हाजिरी लगाई जा रही है।

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि एक तरफ सरकार निजी व स्कूली बसों को हायर कर किलोमीटर के हिसाब से उन्हें सड़कों पर उतारने का फरमान जारी कर चुकी है तथा कर्मचारियों की भर्ती का भी फरमान जारी कर दिया गया है। वही जो कर्मचारी ड्यूटी करने को तैयार हैं, उन्हें काम पर नहीं लिया जा रहा। अब देखना होगा कि इन कर्मचारियों का क्या होगा।

Shivam