नूंह मेवात में olx से ठगी करने वाले लुटेरों के हौंसले बुलंद, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार (VIDEO)

3/19/2018 9:22:16 AM

नूंह मेवात(ऐके बघेल):  अगर आप दिल्ली, गुजरात, आंध्रप्रदेश, राजस्थान इत्यादि राज्यों से होडल होते हुए नूंह मेवात जिले में olx पर सस्ती गाड़ी खरीदने या फिर कोई भी सस्ता सामान खरीदने की नियत से आए हैं, तो नूंह जिले की सीमा में प्रवेश करने के चंद किलोमीटर दूर बिछोर पुलिस ने आपको लूट और ठगी से बचाने के लिए तीन चेक पोस्ट स्पेशल लगाए हैं। जिन पर पुलिस और होमगार्ड के जवान हर वक्त तैनात होते हैं।

यहां दूसरे राज्य की गाड़ियों के नंबर देखने पर उसे जागरूक किया जाता है। पुलिस की इस पहल का असर तो हुआ लेकिन जितने माह बिछोर थाने को वजूद में आए नहीं हुए,उससे ज्यादा पर्चा थाने में olx की लूट के दर्ज हो गए। इस थाने के अन्तर्गत वैसे तो तक़रीबन दो दर्जन गांव हैं, लेकिन सबसे ज्यादा सिरदर्द तिरवाडा और उसके बाद नई गांव बने हुए हैं। 

तिरवाडा गांव में आजाद,अरशद,शोकिन इत्यादि के तीन गिरोह olx पर विज्ञापन देकर लोगों को लूटने में माहिर हैं। ये लोग पुलिस पर भी गोली चलाने से नहीं हिचकते। पुलिस ने आजाद को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, वहीं दो दिन पहले अरशद को मुठभेड़ के दौरान गोली मारकर दबोचा। लेकिन शोकिन और उसका गिरोह अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। 

इतना ही नहीं, कानून का पाठ पढ़ाने वाले और देश की सीमाओं पर दुश्मनों को धुल चटाने वाले सैनिक,पूर्व सैनिक,पत्रकार से लेकर कई राज्यों के पुलिस जवानों के साथ भी यहां लूट हुई है। कुछ ने मामले दर्ज कराए हैं तो कुछ बदनामी के डर से बिना कार्रवाई ही वापस लौट जाते हैं। बदमाशों की ठगी और लूट का तरीका निराला है। 

ये सस्ती गाड़ियों का ऑनलाइन विज्ञापन देकर ग्राहकों को जाल में फंसाते है। उसके बाद ग्राहकों को मेवात बुलाया जाता है। कुछ लोगों को तो दिल्ली हवाई अड्डा, गुरुग्राम,पलवल,मथुरा इत्यादि शहरों से गाड़ी में बैठाकर तिरवाडा गांव व उसके आसपास लाकर हथियार की नोक पर नकदी,मोबाइल,एटीएम इत्यादि को लूट लिया जाता है।

olx पर विज्ञापन देने का जुर्म तो करीब दो साल से सामने आया है,लेकिन इससे पहले टटलू यानि नकली सोने की ईट को असली बताकर बेचने का धंधा काफी पुराना है। इस तरह के अपराधों में तिरवाडा गांव सुर्ख़ियों में रहा है। पुलिस ने इस अपराध को जड़ से खत्म करने की ठान ली है। पुलिस के सैकड़ों जवान हथियारों से लेस होकर गांव में अपराधियों की तलाश में निकल रहे हैं। 

एसपी नाजनीन भसीन और आईजी रेवाड़ी रेंज केएस राव के निर्देश पर कभी छापेमारी के दौरान फायरिंग तो कभी मुठभेड़ आम हो चली है। फ़िलहाल अरशद की पुलिस से मुठभेड़ के बाद गोली लगने के बाद हुई गिरफ्तारी से पुलिस के हौंसले बुलंद हैं तो बदमाशों के हौंसले पस्त दिखाई दे रहे है। पुलिस और बदमाशों के बीच शय और मात का खेल जारी है।

Punjab Kesari