शिक्षा मंत्री के आदेश पर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम ने JE को सस्पैंड ऑर्डर किए जारी

12/27/2019 12:10:02 PM

करनाल(मनोज): शिक्षा मंत्री कंवरपाल के आदेश के बाद उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय पंचकूला ने जे.ई. प्रदीप को सस्पैंड कर दिया है। शिक्षा मंत्री ने 23 दिसम्बर को कष्ट निवारण समिति की बैठक में इसके ऑर्डर दिए थे। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम करनाल के एस.ई. एस.के. चावला ने बताया कि जिला जन शिकायत एवं कष्ट निवारण समिति करनाल के अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री के समक्ष गांव अमुपुर के राजिंद्र दीक्षित की शिकायत आई थी।

शिकायतकर्ता का कहना था कि वह गांव से बाहर रहता है। गांव में रहने वाले उनके भाई के घर पर विद्युत निगम ने चैकिंग की थी। भाई की जगह उसके विरुद्ध बिना किसी आधार के एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी गई। विद्युत निगम के कार्यकारी अभियंता ने जांच रिपोर्ट में बताया था कि प्रदीप जे.ई. की रिपोर्ट के आधार पर राजिंद्र दीक्षित का नाम एफ.आई.आर. में दर्ज करवाया गया था।

अब एफ.आई.आर. में राजिंद्र दीक्षित की जगह जयपाल के बारे में पुलिस को लिखा गया है। प्रदीप जे.ई. की इस लापरवाही को लेकर शिक्षा मंत्री के आदेशों की अनुपालना में अब यू.एच.बी.वी.एन. पंचकूला कार्यालय की ओर आधिकारिक तौर पर प्रदीप जे.ई. को निलम्बित करने के आदेश जारी हो गए हैं। बता दें कि प्रदीप जे.ई. वर्तमान में झज्जर जिले में कार्यरत है। 

Edited By

vinod kumar