मास्क नहीं लगाने पर टाेकने से खफा सिरफिरे व्यक्ति ने 2 लोगों को मारी गोली, धर दबोचा

10/31/2020 3:30:04 PM

पानीपत(सचिन): कोरोना काल में मास्क नहीं लगाने पर टाेकने से खफा सिरफिरे व्यक्ति ने गोली मारकर किराना दुकानदार की हत्या कर दी। फिर करीब 100 मीटर दूर मेडिकल स्टोर पर जाकर केमिस्ट जेजेपी के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष आजाद को भी गोली मारी। वह घायल हो गया वह केमिस्ट को दूसरी गोली मारने वाला था, तभी पड़ाेसी दुकानदार ने पकड़ा तो उसके माथे पर भी बंदूक तान दी। आसपास के लोगों ने आरोपी सिवाह निवासी 55 वर्षीय शाहिद उर्फ सुरेंद्र पुत्र कर्ण सिंह को पकड़ लिया और उसकी जमकर धुनाई कर दी। उससे देसी डोगा बंदूक और एक जेब भर करीब 12 से 15 कारतूस बरामद हुए हैं।

जानकारी के  अनुसार  वारदात शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे फ्लोरा चौक के पास हुई। घायल केमिस्ट को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मारपीट में घायल आरोपी को भी पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। मृतक के परिजनों की शिकायत पर सेक्टर 29 थाना पुलिस ने हत्या, हत्या की कोशिश व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। वारदात के बाद एफएसएल टीम को बुलाकर सबूत जुटाए गए हैं। घटना के बाद जेजेपी नेता देवेंद्र कादियान अस्पताल पहुंच गए और घायल से बातचीत की। 

आरोपी ऐसे दिया वारदात को अंजाम
आपको बता दे कि 50 वर्षीय मेहर सिंह पुत्र चतरसिंह मछरौली गांव के रहने वाले थे। उनकी 15 साल से फ्लौरा चौक के पास बालाजी किराना स्टोर के नाम से दुकान है। दुकान से करीब 100 मीटर दूर सिवाह निवासी 48 वर्षीय आजाद पुत्र रामसिंह का आजाद मेडिकल स्टोर है। आरोपी शाहिद मास्क नहीं लगाता था, इसलिए दोनों दुकानदार उसे टोकते रहते थे। इससे आरोपी दोनों से खफा था। शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे वह मेहर सिंह की दुकान पर डोगा बंदूक लेकर गया। मेहर सिंह पर दो फायर किए। गर्दन में गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। फिर आरोपी हथियार लहराते हुए करीब 100 मीटर दूर आजाद की दुकान पर पहुंचा और उन्हें गोली मार दी। जो कंधे पर लगी और पार हो गई। वह दूसरी गोली चलाना चाहता था, लेकिन पड़ाेसी किराना दुकानदार प्रदीप ने उसे पकड़ लिया। तब आरोपी ने प्रदीप के माथे पर बंदूक रख दी। ट्रिगर दबाने से पहले ही आसपास के लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और जमकर धुनाई की। सेक्टर 29 थाना प्रभारी राजबीर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आरोपी को भीड़ से दूर कर पुलिस गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया  वहीं मेहर सिंह की मौत की खबर के बाद परिजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। हालत बेकाबू होते देख चांदनी बाग, सिटी थाना, एंटी नारकोटिक्स सेल, सीआईए की टीमें मौके पर पहुंच गई। बाद में शटर खोलकर शव को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। मृतक मेहर सिंह का 20 साल का बेटा मोहित और 19 साल की बेटी पिंकी है। गोली के बाद लोगों ने घर पर फोन कर घटना की जानकारी दी।

पूछताछ दौरान गुमसुम रहा आरोपी 
वही इस मामले को लेकर डीएसपी सतीश कुमार वत्स ने जानकारी देते हुए बताया की मृतक के साले के बयान पर हत्या, हत्या की कोशिश व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया है...वही मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार आरोपी शाहिद ने कुछ समय पहले ही धर्म परिवर्तन कर लिया था। वह डोगा बंदूक और भारी मात्रा में कारतूस खरीदकर लाया था। पुलिस ने जब हत्या के बारे में आरोपी से पूछताछ की तो वह गुमसुम रहा। फिर बोला कि उसने किसी को गोली नहीं मारी है। फिर उसने मास्क नहीं लगाने पर टोकने से खफा होकर गोली मारने की बात कबूली है। हालांकि पुलिस उसके बयान पर अभी भराेसा नहीं कर रही है। 

Isha