शहरों में ही नहीं, गांव में भी नशे के कारोबारों ने दी दस्तक

4/20/2019 4:00:30 PM

नूंह(ए के बघेल): पहले तो सुना था और देखा भी था कि नशा सिर्फ पंजाब में ही है, लेकिन अब नशा मानों शहर के हर कोने में फैल ही गया है, जहां एक तरफ नशे का कारोबार शहरों में ही था वहीं अब गांव में भी नशे के कारोबार ने दस्तक दे दी है। बात हम नूंह जिले की कर रहे है। जहां नशे के आदि होकर युवा वर्ग के लोग अपनी जिंदगी को नरक बना रहे हैं, तो नशे का कारोबार करने वाले लोग मोटी कमाई भी कर रहे हैं।

नूंह पुलिस ने ऐतिहासिक गांधी ग्राम घासेड़ा से मुखबिर की सूचना के आधार पर एक व्यक्ति को 223 ग्राम गांजा सहित दबोचने में सफलता प्राप्त कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।जांच अधिकारी मलखान सिंह एसआई ने बताया कि पकड़े गए आरोपी का नाम अंजुम है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया है।



भले ही गांजा कम मात्रा में मिला हो, लेकिन गांवों में गांजे की दस्तक से युवाओं का भविष्य अंधकार में जाने से कोई भी नहीं रोक सकता।आपको बता दें कि नूंह जिले में आर्थिक तंगी, बेरोजगारी, अनपढ़ता, अज्ञानता का माफिया लाभ उठाकर यहां अपनी जड़ें मजबूत करने में जुटा है।इससे पहले जिले में ट्रक के ट्रक गांजे से भरे हुए पकड़े जा चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने कोई सख्ती से कार्रवाई नहीं की, लेकिन अब प्रशासन कोई कदम उठाएगा या फिर युवा नशे के शिकार होंगे यह देखना होगा।

 

kamal