हरियाणा में सुरक्षित नहीं बेटियां, हिसार में दिनदहाड़े हो रही छेड़छाड़

1/22/2018 12:03:05 PM

हिसार(ब्यूरों) हरियाणा के हिसार में आए दिन किसी न किसी बेटी के साथ छेड़छाड़ हो रही है। इनमें कुछ मामले तो ऐसे है जो सामने आ जाते है। उसके अलावा हफ्ते भर में दर्जनों मामले ऐसे होते है जो समाज के नाम पर खामोश पड़ जाते है। शर्म की बात तो ये है कि इनमें जिन आरोपियों का नाम सामने आ रहे है। इनमें दो बॉक्सिंग के खिलाड़ी भी शामिल है। इस तरह की घटना ना सिर्फ राज्य बल्कि देश को भी बदनाम कर रही है। पिछले कुछ ही दिनों में महिलाओं के साथ होने वाली घटनाएं जानिए- 

* हिसार में कुछ ही दिनों पहले एक पड़ोसी किशोर ने साढ़े तीन साल की एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार गया। काम से लौटी मां ने बेटी को खून से लथपथ देखा तो बेटी को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

*  हिसार से एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आई. यहां पांच साल की एक बच्ची का कथित रूप से रेप के बाद बेरहमी से कत्ल कर दिया गया। उस वक़्त बच्ची अपनी मां के साथ सो रही थी। मां को जब बच्ची लापता मिली तो तलाश शुरू की। जिसके बाद सीधा बच्ची का शव ही मिला।
 

*  हरियाणा के हिसार में एक दलित लड़की के साथ गांव के ही आठ लड़कों ने सामूहिक बलात्कार किया। बदनामी के डर से बलात्कार की शिकार हुई लड़की के पिता ने जहर खाकर अपनी जान दे दी।

*  बरवाला में 10वीं कक्षा की छात्रा ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई कि करीब दो महीने पहले खेत से घर लौटते समय उसके गांव के युवकों ने चाकू दिखाकर उसके साथ बलात्कार किया और मोबाइल फोन पर उसका वीडियो बनाया। जिसके बाद उसे ब्लैकमेल करते है और जान से मारने की धमकी देते है।

महिलाओं के साथ इस तरह की घटना का होना देश के लिए शर्म की बात है। वहीं इस पर सख्त कारवाई करने के बजाए कुछ नेता अभद्र टिप्पणी करते दिख रहे है। इन वारदातों से जिले की लड़कियां डरी सहमी रहती है। बच्चियों की सुरक्षा को देखते हुए बहुत से अभिभावकों ने उन्हें स्कूल भेजना बंद कर दिया है। जल्द ही यदि इसके खिलाफ कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो हर क्षेत्र में लोहा मनवाकर देश का नाम रोशन करने वाली लड़कियों का हौसला टूट जाएगा।

इस मामले में अब हमें खूद को ही आगे आना होगा। तभी हम अपने घर,राज्य और देश की महिलाओं को सुरक्षित कर पाएंगे।