जजपा के हलकाध्यक्ष को थमाया आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस

4/17/2019 10:38:34 AM

डबवाली (संदीप): जननायक जनता पार्टी के डबवाली हलका अध्यक्ष को आचार संहित के उल्लंघना के मामले में सहायक चुनाव अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। चुनाव अधिकारी ने आचार संहित उल्लंघन पर 24 घंटे में जवाब मांगा है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक हलका अध्यक्ष ने चुनाव अधिकारी के नोटिस का जवाब नहीं दिया। यहां बता दें कि निरीक्षण के दौरान गांव नुहियांवाली में दीवारों पर जहां दुष्यंत, वहां हम, जैसे स्लोगन लिखे पाए गए। इन स्लोगनों को चुनाव अधिकारी ने आचार संहिता का उल्लंघना माना है।

सहायक चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश ने जजपा हलका अध्यक्ष सरबजीत मसीतां को भेजे नोटिस में लिखा है कि बीती 10 अप्रैल को कर्ण सिंह एफ.एस.ओ. के निरीक्षण में पाया गया कि गांव नुहियांवाली में दीवारों पर जननायक जनता पार्टी के प्रचार वाले स्लोगन लिखे हुए हैं। जब गांव में जजपा के कार्यकत्र्ताओं को इन पैंटिंग को मिटाने को कहा गया तो उन्होंने मना कर दिया। आगे नोटिस में चुनाव अधिकारी ने कहा कि इससे पता चलता है कि आपकी पार्टी के स्लोगन दीवारों पर पेंट है।

जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन व सम्पत्ति का विरूपण किया गया है। डबवाली विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रकार का सरकारी व निजी सम्पत्ति पर आपकी पार्टी से संबंधित किसी प्रकार का स्लोगन, होॄडग, बैनर इत्यादि लगाया गया है तो इस पत्र की प्राप्ति के 24 घंटों के भीतर अपने खर्च पर हटाकर इस कार्यालय को सूचित करें। अन्यथा आपकी पार्टी के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघना की कार्रवाई की जाएगी।

जजपा के नेता रणदीप मटदादू ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक चलेगी। दीवार पर लिखा गया स्लोगन अभी का न होकर काफी पुराना है। अगर नियम कहते हैं कि स्लोगन को साफ किया जाए तो वे इसे साफ करवा देंगे। 

Shivam