सही गणना होने तक प्लॉटधारकों को नहीं दिया जाएगा नोटिस, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

4/20/2018 12:05:08 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एन्हांसमेंट की समस्या से जूझ रहे प्रदेश के हुडा सेक्टरवासियों को बड़ी राहत देते हुए समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने सही गणना न होने तक किसी प्लॉटधारक को नोटिस न देने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही हिसार में विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष डाला गया पड़ाव शुक्रवार सुबह सरकार के प्रतिनिधि मौके पर आकर व सेक्टरवासियों को मुख्यमंत्री का आश्वासन देकर उठवाएंगे। भाजपा के हिसार जिला प्रधान सुरेंद्र पूनिया के प्रयासों से सेक्टर की जिला आर.डब्ल्यू.ए. एसोसिएशन के प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत हुई। 

पहले प्रधान सचिव आर.के. खुल्लर से यह मुलाकात होनी थी लेकिन जिला प्रधान पूनिया ने सेक्टर पदाधिकारियों को मुख्यमंत्री से ही मिलवा दिया। मुख्यमंत्री से मिलने वालों में जिला आर.डब्ल्यू.ए. प्रधान दलबीर किरमारा, सेक्टर-16 व 17 प्रधान जितेंद्र श्योराण, डा. किताब सिंह पूनिया, डी.पी. ढुल, कुलदीप वत्स, सुभाष जैन व कर्नल चंद्र रेड्डू शामिल थे। राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी भी इस अवसर पर उपस्थित थे। सेक्टर पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि हिसार में पिछले पिछले 28 दिनों से धरना-प्रदर्शन व आंदोलन चल रहा है जो हुडा विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा की गई गलत गणना की देन है।

यदि इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाए तो विभाग के अधिकारियों का बहुत बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। सेक्टरवासियों को काम छोड़कर आंदोलन करने का शौक नहीं है लेकिन वे मजबूर हैं क्योंकि उन पर लाखों की एन्हांसमेंट डाली जा रही है।  प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार में उन्होंने जो शिकायत दी थी, उस पर अमल करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इसी वजह से अभी तक किसी को एन्हांसमेंट का नोटिस नहीं दिया गया है। किसी के साथ अन्याय न हो, इसलिए पहले सही आंकलन किया जाएगा और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी।

Deepak Paul