अब सफीदों रोड बाईपास होकर रोहतक जाएंगी बसें, फिर बढ़ेगा 5 रुपए किराया

3/10/2020 2:24:59 PM

जींद(राठी): रोडवेज बसों में रोहतक, बहादुरगढ़, दिल्ली, जुलाना जाने वाले यात्रियों के लिए खास खबर है। यात्रियों को अब रोहतक की तरफ जाने के लिए जेब ढीली करनी पड़ेंगी, क्योंकि रोडवेज प्रबंधन जल्द ही किराया बढ़ाने वाला है। इसके बाद रोडवेज बसों में रोहतक जाने के लिए 5 रुपए एक्सट्रा लगेंगे। जिसको लेकर यात्री को रोहतक जाने के लिए 55 रुपए देने पड़ेंगे। कारण ये है कि अब जींद बस स्टैंड से रोहतक जाने वाली रोडवेज बसें सफीदों रोडवेज बाईपास से होकर जाएंगी।

इसके लिए रोडवेज प्रबंधन जल्द ही सर्वे करवाएगा और फिर रोहतक के लिए रोडवेज बसें सफीदों रोड बाईपास से होकर दौड़ेंगी। इसके बाद रोडवेज प्रबंधन रोहतक, बहादुरगढ़, दिल्ली, जुलाना जाने वाले यात्रियों से 5 रुपए अतिरिक्त वसूलेगा।

रोडवेज ने यह किराया शहर के अंडरपास से जाने वाली रोडवेज बसों के बंद किए जाने को लेकर बढ़ाया है, क्योंकि दिल्ली की तरफ जाने या आने वाली बसें अब शहर के अंडरपास से नहीं जाएंगी। इससे बस के 5-6 किलोमीटर बढ़ गए हैं। इसी के आधार पर रोडवेज प्रबंधन द्वारा बहादुरगढ़, लाखनमाजरा, जुलाना व गतौली गांव के किराए में 5 रुपए बढ़ाए जाएंगे। किराया बढऩे से प्रतिदिन स्कूल, कालेजों तथा सरकारी विभागों में आने-जाने वाले छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों पर असर पड़ेगा, क्योंकि रोडवेज पास में प्रतिदिन 5 रुपए बढऩे से प्रतिमाह 150 रुपए अधिक लगेंगे। 

किलोमीटर बढऩे पर ही बढ़ेगा किराया : डी.आई.
कृष्ण पूनिया, डी.आई., रोडवेज डिपो जींद ने कहा कि रोहतक जाने वाली रोडवेज बसें फिलहाल पिंडारा बाईपास होते हुए रेलवे ओवर ब्रिज से जा रही हैं। रेलवे ओवरब्रिज के पास ब्लैक स्पॉट बना हुआ है। इससे दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने भी वहां बैरिकेट्स कर रोहतक की तरफ आने वाले और जाने वाले वाहनों को वहां से गुजरने पर पाबंदी लगाई हुई है।

इससे रोडवेज बसों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। इसको लेकर जल्द ही रोडवेज बसें सफीदों रोड बाईपास से होकर रोहतक जाएंगी। इससे रोडवेज बसों को करीब 5-6 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ेगा। जिसके कारण रोडवेज का खर्च बढ़ेगा। इसी को लेकर रोडवेज किराया बढ़ाया जाएगा। 

Edited By

vinod kumar