स्वच्छता अभियान को लगेंगे पंख, अब शहरो की तर्ज पर होगी गॉवों में सफाई

punjabkesari.in Friday, Jan 10, 2020 - 05:44 PM (IST)

भिवानी(अशोक)- अब शहरों की तर्ज पर गांव भी सफाई के मामले में चमचमाते नजर आएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल के स्वच्छता अभियान को पंख लगाने के मकसद से विधायक घनश्याम सर्राफ ने पंचायती राज के एसीएस(सहायक मुख्य आयुक्त) सुधीर राजपाल से मुलाकात की। विधायक श्री सर्राफ ने एसीएस के समक्ष ग्रामीण इलाकों में सफाई व्यवस्था बेहतरीन ढंग से पटरी पर लाने के मकसद से बताया कि हर ब्लाक में सफाई कर्मचारियों की एक टीम का गठन हो और उस टीम को सफाई के सभी संशाधन(उपकरण) मिले।

इस पर सभी जिला के अतिरिक्त उपायक्त को प्रदेश के सभी 6800 गांव की सफाई के लिए टीम बनाने के आदेश जारी कर दिए गए है। इस टीम में दस सफाई कर्मचारी होंगे। इस मामले में ग्रामीणों का भी सहयोग जरूरी होगा। यह टीम हर जिले के अतिरिक्त उपायुक्त की देखरेख में कार्य करेगी।

हर टीम में एक सुपरवाइजर और नौ होंगे सफाई कर्मचारी विधायक श्री सर्राफ के सुझाव के अनुसार सफाई करने वाली टीम में नौ कर्मचारियों को शामिल किया जाए जिसमें सफाई करने वाले के साथ-साथ संशाधन ऑपरेट करने वाले कर्मचारी भी शामिल होंगे। साथ ही इनमें एक सुपरवाइजर भी नियुक्त किया जाएगा ताकि वह सफाई के बारे में उनको पूरी जानकारी भी देगा।  टीम के सदस्य गंदगी,कचरा उठाने के साथ-साथ लोगों को सफाई व्यवस्था कायम रखने का संदेश भी देंगे ताकि गांव को साफ व सूथरा बनाया जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static