अब सोशल मीडिया पर सुनी जाएंगी शिकायतें, जिला प्रशासन ने उठाया अनूठा कदम

8/21/2019 5:05:32 PM

गुरुग्राम (मोहित): सोशल मीडिया आपस में कनेक्ट होने का एक ऐसा जरिया है जिससे आज के समय में कोई अछूता नहीं रहा है लेकिन जरा सोचिए कि अगर आप सोशल मीडिया के जरिए आपकी समस्याओं का समाधान हो जाए तो कितनी सहूलियत हो जाएगी । ऐसी ही सहूलियत गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा अब गुरुग्राम वासियोंn को दी जा रही है । जिला प्रशासन ने दावा किया है कि अब शहर के निवासी सोशल मीडिया के जरिए भी शिकायतें कर सकते हैं जिनका समाधान भी उतनी तत्परता से किया जाएगा जैसे सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतो की होती है । 

सोशल मीडिया वैसे तो आपस में मेल जोल बढाने के लिए और दोस्ती करने के लिए इस्तेमाल की जाती है लेकिन अब साईबर सिटी गुरुग्राम के लोग सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात सीधे प्रशासन के अधिकारियों तक पहुंचा सकते हैं । जी हां गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अब ये एक नया कदम उठाया है जिसके जरिए आप सीधे सोशल मीडिया से ही अपनी शिकायते सरकारी अधिकारियों से कर सकते हैं । वैसे तो हरियाणा सरकार ने शिकायतो के निपटारे के लिए सीएम विंडो की शुरुआत की थी लेकिन गुरुग्राम जिला प्रशासन ने अब शिकायत करने के लिए तरीके को और आसान बनाते हुए सोशल मीडिया का सहारा लेना शुरु कर दिया है । आपको करना ये होगा कि अपनी शिकायत सोशल मीडिया पर करते समय संबंधित अधिकारियों और नेताओं को टैग करना होगा जिससे आपकी शिकायत को प्राथमिकता दी जाएगी ।

 भारत में सोशल मीडिया के करोडो यूजर्स हैं जो रोजाना सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं लेकिन सोशल मीडिया इससे बेहतर क्या इस्तेमाल हो सकता है कि अब आप अपनी शिकायतें भी इसके जरिए प्रशासन तक रख सकते हैं ना केवल आपकी शिकायतें जिला प्रशासन तक पहुंचेंगी बल्कि उनकी शिकायतों का समाधान भी उसी तरह किया जाएगा जैसे सीएम विंडो पर शिकायते सुनी जाती है ।गुरुग्राम वासियों की ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का निपटारा करने के लिए जिला प्रशासन हर भरसक प्रयास कर रहा है लेकिन ये नया कदम कितना कारगर साबित होता है ये आने वाला समय ही बताएगा ।

Isha