अब हरियाणा के सभी जिलों में कोरोना का कहर, संक्रमण से बचे इस जिले में मिले 3 पॉजिटिव

5/9/2020 9:08:23 AM

रेवाड़ी (मोहिंदर): कोरोना वायरस का कहर अब पूरे हरियाणा में व्याप्त हो चुका है, अब तक जिला रेवाड़ी ग्रीन जोन में था, लेकिन अब यहां भी कोरोना ने अपना खाता खोल दिया है। कोविड-19 की मार से बचे हुए रेवाड़ी में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शहर के सेक्टर चार में रहने वाली मां-बेटी सहित उनकी पड़ोसन कोरोना पॉजिटिव मिली है। रिपोर्ट आने के बाद सेक्टर चार को पूरी तरह से सील करके कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। वहीं शहर के अन्य हिस्सों में भी सुरक्षा चक्र मजबूत किया गया है।

दिल्ली व गुरुग्राम के अस्पतालों की है हिस्ट्री
महिला शहर के सेक्टर चार में किराए के मकान में रहती है। महिला के पति सेना में तैनात हैं व महिला की मां को कैंसर की बीमारी है। मां से मिलने के लिए ही महिला लॉकडाउन से पूर्व अपने दो बच्चों के साथ मायके गई थी। वहां मायके में महिला अपने भाई के साथ मां के उपचार के लिए दिल्ली व गुरुग्राम के कई अस्पतालों में भी गई। इसके अतिरिक्त लॉकडाउन के बावजूद महिला का रेवाड़ी भी आना जाना रहा। 



मां-बेटी को आया हुआ था बुखार 
हाल ही में 2 मई को महिला अपने मायके से वापस लौटी थी। बृहस्पतिवार सुबह महिला को जानकारी मिली कि उसका भाई कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। चूंकि महिला सीधे तौर पर अपने भाई के संपर्क में रही थी और उसे व उसकी बेटी को बुखार भी आया हुआ था, इसलिए बृहस्पतिवार को ही वह नागरिक अस्पताल में पहुंची। 

बेटा सुरक्षित, पड़ोसन संक्रमित
रेवाड़ी के एमओ डॉ. सर्वजीत सिंह थापर ने बताया कि महिला से पूरी जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। विभाग ने महिला व उनके दो बच्चों के अतिरिक्त सेक्टर चार के जिस मकान में महिला किराए पर रहती है, वहां आस पड़ोस में रहने वाले सात अन्य लोगों के भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट शुक्रवार शाम को आई तो एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। महिला व उनकी बेटी के अतिरिक्त पड़ोस की महिला कोरोना संक्रमित है। हालांकि महिला का बेटा सुरक्षित है, जो आइसोलेशन वार्ड में ही भर्ती है। 



पूरे सेक्टर कंटेनमेंट जोन बना
बताया जा रहा है कि महिला जब नागरिक अस्पताल पहुंची तभी से कोरोना संदिग्ध लग रही थी। ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने भी बृहस्पतिवार से ही एहतियात बरतनी आरंभ कर दी। मकान नंबर 159 से लेकर 316 तक की गली पूरी तरह से सील कर दी गई है। शुक्रवार को और अधिक सख्ती बढ़ा दी गई। रिपोर्ट आने के बाद पूरे सेक्टर को सील करके कंटेनमेंट जोन बना दिया गया। कंटेनमेंट जोन में अब किसी को आने जाने की अनुमति नहीं होगी।

Shivam