अब रोहतक के सांपला में मिला कोरोना पॉजिटिव, कस्बा सील कर 5000 लोगों की स्क्रीनिंग शुरू

4/24/2020 5:23:41 PM

रोहतक (दीपक): सांपला में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। आज सुबह ही पूरे दलबल के साथ रोहतक के उपायुक्त आर एस वर्मा के नेतृत्व में 50 सदस्य डॉक्टरों की टीम, सैनिटाइज का सामान और पुलिस बल को तैनात कर दिया है। कोरोना को फैलने के लिए लगभग 5000 की आबादी की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है और पूरे सांपला कस्बे को सील कर दिया गया है। जिला रोहतक के गांव ककराना में कल दो कोरोना पॉजिटिव मिले थे, जिसको लेकर यह कहा जा सकता है कि अभी तक सही सलामत चल रहे जिला रोहतक में अब कोरोना ने दस्तक दे दी है।

रोहतक के उपायुक्त आर एस वर्मा ने बताया कि 35 वर्षीय एक व्यक्ति जो सांपला के पास एक प्लाई फैक्ट्री में काम करता था फैक्ट्री बंद होने के बाद वह रेहड़ी के साथ फेरी लगाकर सब्जी और फ्रूट बेचने का काम करने लगा। कई दिनों से बीमार होने के चलते सामान्य अस्पताल सांपला में जांच के लिए पहुंचा था, जहां पर डॉक्टरों ने इस व्यक्ति में करोना संक्रमण के लक्षण दिखाई दिए जिसे रोहतक सिविल हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।



जांच के बाद यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए सांपला कस्बे को सील कर दिया है क्योंकि संक्रमित व्यक्ति रेडी पर सब्जी बेचने का काम करता था इसलिए प्रशासन ने 5000 लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 50 डॉक्टरों का दल तैनात कर दिया है । जो घर-घर जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करेगा। इसके अलावा पूरे इलाके को सैनिटाईज करने का काम शुरू कर दिया है। उन लोगों की सूची तैयार की जा रही है जो लोग कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए थे। इन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। 

वहीं नजदीकी लोगों के सैंपल लेकर टेस्ट करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। लगभग 12 लोगों को आइसोलेट किया गया है। और 200 लोगों को सांपला के पॉलिटेक्निक और गर्ल कॉलेज में क्वॉरेंटाइन करने का काम शुरू कर दिया है। एहतियात के तौर पर 2 दिन के लिए सांपला की सब्जी मंडी और अनाज मंडी को बंद कर दिया गया है।

Shivam