अब घर बैठे ऑनलाइन मिलेगी कोरोना की जांच रिपोर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया लिंक

5/12/2021 8:50:06 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : अब शहरवासियों को कोरोना की रिपोर्ट के लिए बीके अस्पताल नहीं जाना होगा। इसके लिए उन्हें आनलाइन घर बैठे ही रिपोर्ट मोबाइल पर रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी। जिला स्वास्थ्य विभाग ने एक लिंक जारी किया है। इस पर जाकर लोग सैंपल देने के एक दिन बाद रिपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे। लेकिन इसमें पुराना कोई डाटा नहीं मिलेगा। मई माह की 1 तारिख से लेकर मौजूदा सभी रिपोर्ट फीड की गई है। 


उल्लेखनीय है कि कोरोना का सैंपल देने के बाद लोगों को रिपोर्ट के लिए बादशाह खान अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। इसके बावजूद भी 10 दिनों में भी लोगों को रिपोर्ट नहीं मिल रही है और अबतक मैसेज के जरिए रिपोर्ट नहीं आने पर संक्रमित खुद अपनी रिपोर्ट लेने अस्पताल पहुंच रहे हैं। इससे संक्रमित अन्य व्यक्तियों के संपर्क में आकर संक्रमण बढ़ा रहे हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए संक्रमित का स्वस्थ आबादी से दूर रखना आवश्यक है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ऑनलाइन के माध्यम से रिपोर्ट उपलब्ध कराएगा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने मोबाइल पर कोरोना रिपोर्ट उपलब्ध कराने की सुविधा चलाई हुई है, लेकिन रिपोर्ट कभी समय पर नहीं पहुंचती है।


इस लिंक से प्राप्त करें रिपोर्ट
कोरोना जांच के लिए सैंपल देने के बाद 24 से 48 घंटें के बाद लोग इस लिंक http://Priharyana. nic.in/covidhsr पर जाकर रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए व्यक्ति को स्टेटस पर जाना होगा। इसके बाद सैंपल देने की तारीख व पंजीकृत मोबाइल नंबर डालना होगा। इसके बाद ओटीपी को डालकर सब्मिट क्लिक करना होगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Manisha rana