होडल को मिला गीता जयंती एक्सप्रेस का ठहराव, केन्द्रीय मंत्री ने दिखाई हरी झंडी

2/28/2019 11:56:54 AM

होडल(हरिओम): होडल को वीरवार के दिन केन्द्रीय मन्त्री कृष्णपाल गुज्जर ने गीता जयंती एक्सप्रेस के स्टॉपेज की सौगात दी है। गीता जयन्ती एक्सप्रेस के स्टेशन पर ठहराव होने पर मन्त्री कृष्णपाल व मुख्य मन्त्री के राजनैतिक सचिव ने ट्रेन को यहां से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दैनिक यात्रियों की यह मांग काफी समय से चली आ रही थी। होडल से करीब 10 हजार यात्री अपनी रोजी रोटी कमाने दिल्ली की ओर जाते हैं।

मुख्य फायदा
गीता जयंती एक्सप्रेस(11901) ट्रेन को होडल में ठहराव मिलने के बाद यहां के दैनिक यात्रियों के साथ यदा-कदा के यात्रियों को भी बहुत फायदा होगा। क्योंकि इस ट्रेन से होडल से फरीदाबाद डेढ़ घंटे में व दिल्ली करीब तीन घंटे में पहुंच सकते हैं। होडल में इस ट्रेन के दिल्ली की ओर जाने का समय सुबह 7:50 बजे का है। वहीं वापसी में यह ट्रेन दिल्ली से शाम के 6:20 बजे निकलती है, जो शाम के 8:30 बजे तक होडल पहुंचती है।



बता दें कि ट्रेनों की कमी के चलते यहां के दैनिक यात्रियों ने कई बार धरना प्रदर्शन किए थे और करीब 1800 लोगों पर मामले भी दर्ज हुए हैं। जनता की मांग पर सरकार ने आज होडल में गीता जयंती के ठहराव को मंजूरी दे दी है। इस मौके पर लोगों ने मन्त्री कृष्णपाल गुज्जर से बॉम्बे जनता एक्सप्रेस के ठहराव के लिए मांग रखी है। जिससे यहां से पढ़ाई के लिए दिल्ली-फरीदाबाद जाने वाले बच्चों को सुविधा मिल सके। इस पर मन्त्री ने कहा कि इस मांग को भी रेल मंत्री पियूष गोयल से मिलकर होडल बॉम्बे जनता का ठहराव जल्द करा दिया जाएगा।

वहीं ट्रेनों के ठहराव को लेकर कुछ ही दिनों धरना प्रदर्शनों के दौरान रेलवे विभाग द्वारा करीब 1800 दैनिक यात्रियों पर दर्ज किए गए मुकदमे को खारिज करने को लेकर पर मन्त्री ने कहा कि मेरी संज्ञान में यह मामला आज ही आया है इसका भी जल्द ही समाधान किया जाएगा।

Shivam