अब कांग्रेस में ही रहकर चुनाव लड़ेगा हुड्डा गुट!

9/4/2019 10:54:09 AM

फरीदाबाद(महावीर): पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा अब कांग्रेस में ही रहकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके समर्थक विधायक व पूर्व विधायक भी पार्टी छोडऩे का मन लगभग त्याग चुके हैं। दिल्ली में हुड्डा के निवास पर हुई समर्थकों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस प्रकार का कोई बयान जारी नहीं 

किया गया है लेकिन सूत्रों अनुसार अब हुड्डा व उनके समर्थक कांग्रेस में ही रहकर कार्य करेंगे। बैठक से बाहर निकले कांग्रेस के विधायकों ने अधिकारिक तौर पर जो बयान दिया उसमें हुड्डा को हर निर्णय के लिए अधिकृत किए जाने की बात कही गई है।  संभव है कि इस निर्णय के बाद अब हाईकमान की तरफ से भी हुड्डा गुट के लिए कोई राहत भरी खबर मिल जाए। बैठक में सबसे पहले सामूहिक रूप से चर्चा हुई,उसके बाद हुड्डा द्वारा गठित की गई कमेटी के संयोजक उदयभान, पूर्व स्पीकर एच.एस. चड्ढा व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अलग-अलग सभी सदस्यों से मिलकर राय मशवरा किया और सलाह मांगी। अधिकतर विधायकों ने कांग्रेस में ही रहकर संघर्ष करने का सुझाव दिया लेकिन रोहतक, सोनीपत और झज्जर जिले के हुड्डा समर्थकों ने कठोर फैसला लेने की बात कही। 


भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने समर्थकों की मंगलवार को दिल्ली निवास पर एक बैठक बुलाई थी। इसमें उन्हीं लोगों को आमंत्रित किया गया था जोकि 36 सदस्यीय कमेटी के सदस्य थे। माना जा रहा था कि आज की यह बैठक निर्णायक रहेगी क्योंकि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भी कांग्रेस हाईकमान की तरफ से सकारात्मक संदेश न आने से हुड्डा समर्थक क्षुब्ध थे लेकिन बैठक में जब सभी सदस्यों की अलग-अलग राय ली गई तो इसमें सब एकमत नजर नहीं आए। हालांकि सभी नेताओं ने हर फैसले के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को ही अधिकृत किया है लेकिन इसके साथ-साथ अपनी राय भी दी है। हुड्डा समर्थक विधायकों ने यह भी राय दी कि अब अलग पार्टी बनाने का या कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लडऩे का वक्त नहीं है। लिहाजा कांग्रेस में ही रहकर कार्य किया जाए। 

Isha