अब आर्टेमिस अस्पताल में सैकड़ों मरीजों की जान खतरे में, 3 घंटे की बची ऑक्सीजन

4/23/2021 3:35:39 PM

गुडगांव 23 अप्रैल (संजय) : फोर्टिस अस्पताल के बाद अब आर्टेमिस अस्पताल में महज 3 घंटे की ऑक्सीजन गैस बची होने का दावा किया गया है। इसका खुलासा अस्पताल प्रबंधन द्वारा सीएमओ सहित अनेक नेताओं को किए गए ट्वीट से सामने आया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मदद की गुहार लगाई है। आर्टेमिस अस्पताल की सीईओ डॉक्टर देवोलीना चटर्जी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि अस्पताल में महज 3 घंटे की गैस बची है, जबकि ऑक्सीजन स्पोर्ट पर यहां सैकड़ों कोविड मरीज उपचाराधीन है।

प्रशासन गंभीर
अधिकारियों के मुताबिक इसे लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। जल्द ही मामले का पता लगाकर गैस का प्रबंध किया जाएगा। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस बात का पता नहीं चल पाया था कि अस्पताल में आज सीजन की आपूर्ति की गई या नहीं।

फोर्टिस में भी हुई थी दिक्कत 
बता दें कि वीरवार को फोर्टिस अस्पताल में भी ऑक्सीजन गैस खत्म होने का दावा ट्वीटर के माध्यम  किया गया था। जिसके बाद जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग द्वारा आनन-फानन में अस्पताल को गैस की आपूर्ति की गई। ज्ञात हो कि बीते 1 सप्ताह से कोरोना मरीजों की रिकॉर्ड में बढ़ोतरी लगातार हो रही है तथा मौतों से शहर के लोगों में घबराहट है। लोग लक्षणों को देखते ही अपनी जांच करवा रहे हैं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है। विशेषज्ञों की माने तो गंभीर मरीजों को वेंटीलेटर ऑक्सीजन स्पोर्ट की जरूरत पड़ती है। बताया गया है कि अगर थोड़ी देर के लिए भी उन्हें ऑक्सीजन स्पोर्ट से हटाया गया तो उनकी जान भी जा सकती है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana