सौगात : अब जेब में होगा लैंडलाइन, कर सकेंगे कॉल्स

7/24/2018 11:30:46 AM

सोनीपत: अगर आप घर के बाहर हो और आपको चिंता सताती रहती है कि आपके लैंडलाइन नम्बर पर कोई महत्वपूर्ण फोन कॉल न आ जाए तो आपके लिए राहत की खबर है। उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बी.एस.एन.एल. जल्द ही विंग्स एप लांच करने वाला है, जिसके माध्यम से घर के लैंडलाइन पर आने वाली कॉल भी आप अपने जेब में रखे मोबाइल फोन से उठा सकते हैं। यही नहीं, उक्त एप के माध्यम से आपको साल भर ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल की भी सुविधा प्राप्त होगी। 

गौरतलब है कि प्राइवेट कम्पनियों द्वारा मोबाइल उपभोक्ताओं को रिझाने की होड़ लगी हुई है। हर रोज प्राइवेट कम्पनियां नए-नए प्लान मार्कीट में लांच कर रही हैं। जिसके चलते बी.एस.एन.एल. जैसी सरकारी कम्पनी को घाटा झेलना पड़ रहा है। मार्कीट की दौड़ में बने रहने के लिए अब बी.एस.एन.एल. ने भी अपने दायरे को बढ़ाना शुरू कर दिया है और विंग्स एप के रूप में मोबाइल उपभोक्ताओं को अपनी तरफ खींचने का प्रयास किया जा रहा है। 

उपभोक्ताओं को करवाना होगा रजिस्ट्रेशन, उड़ान टीम करेगी हैल्प 
विंग्स एप की सुविधाएं प्राप्त करने के लिए उपभोक्ता को सबसे पहले बी.एस.एन.एल. कार्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जिसके बाद विभाग द्वारा उपभोक्ता को पासवर्ड और यूजर आई.डी. दी जाएगी। जिसके माध्यम से एप का संचालन किया जा सकेगा। एप का फायदा सिर्फ वहीं उपभोक्ता उठा सकते हैं, जिनके पास लैंडलाइन नम्बर मौजूद है। यही नहीं, विंग्स एप को उपभोक्ताओं तक आसानी से पहुंचाने के लिए बी.एस.एन.एल. विभाग द्वारा स्पैशल उड़ान टीम का भी गठन किया गया है। यह टीम बी.एस.एन.एल. के हैल्पलाइन नम्बर पर फोन किए जाने के बाद खुद उपभोक्ता के घर जाकर उनका रजिस्ट्रेशन करवाने का काम करेगी। एप के माध्यम से उपभोक्ताओं को इंटरनैशनल रोमिंग से भी छुटकारा मिल जाएगा। 
 

सुधीर गुप्ता, जी.एम., बी.एस.एन.एल., सोनीपत।
उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विभाग द्वारा विंग्स एप लांच किया जाएगा। जिसके माध्यम से उपभोक्ता सालभर में एक बार मामूली फीस जमा करवाकर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। जिसके बाद वह किसी भी मोबाइल नम्बर, लैंडलाइन नम्बर, विदेशी नम्बर आदि असीमित कॉल व वीडियो कॉल कर सकता है। इसके अतिरिक्त घर के लैंडलाइन पर आने वाले फोन को भी वह अपने मोबाइल फोन के माध्यम से सुन सकता है। 

Deepak Paul