...अब गरीब परिवार के बच्चे भी कर सकेंगे इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाई, जल्द शुरु होंगे दाखिले

9/7/2020 7:41:39 PM

सोहना (सतीश): सोहना के (बाल) सीनियर सैकंडरी स्कूल को सरकार द्वारा मॉडल संस्कृति स्कूल बनाया गया है। जिसमें अंग्रेजी मीडियम की पढ़ाई की जाएगी। इस स्कूल को जल्द ही सीबीएसई के साथ अफिलेटिड किया जाएगा। जिसमें जल्द ही छात्र छात्राओं को शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा, जो अंग्रेजी माध्यम से पढऩा तो चाहते थे, लेकिन निजी स्कूलों में ज्यादा फीस होने की वजह से पढऩे में असमर्थ थे।

सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रिंसिपल सुरेंद्र वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा सोहना विधान सभा में तावडू सीनियर सेकेंडरी स्कूल व सोहना सीनियर सेकेंडरी स्कूल को मॉडल संस्कृति विद्यालय बना कर एक बहुत की अच्छा कार्य किया गया है, क्योंकि अब उन गरीब परिवारों के भी छात्र-छात्राओं को कम फीस में अच्छी शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिलेगा, जो निजी स्कूलों में ज्यादा फीस होने की वजह से अपने बच्चो को पढ़ाने में असमर्थ थे।

उन्होंने बताया कि स्कूल में उन छात्र-छात्राओं के दाखिले किए जाएंगे, जो बच्चे टेस्ट में पास होंगे जिसकी प्रक्रिया सितम्बर माह से शुरु की जाएगी। उन्होंने बताया कि मॉडल संस्कृति स्कूल में तैनात किए जाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति भी चंडीगढ़ में नियुक्त की गई कमेटी द्वारा साक्षात्कार लेने के बाद की जाएगी।

स्कूल के वाइस प्रिंसिपल रामकुमार नैन ने बताया कि सोहना वासियों के लिए यह स्कूल मील का पत्थर साबित होगा। एक सेक्शन में 40 से 50 छात्र-छात्राओं के एडमिशन किए जाएंगे, लेकिन स्कूल में बच्चों के लिए इमारत की कमी है, जिसका बजट पास किया हुआ है, लेकिन अभी तक इमारत नही बनाई गई है। उन्होंने कहा कि अगर इमारत बना दी जाए तो बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी।

Shivam