अब कांग्रेस के जिला प्रकोष्ठों की होंगी नियुक्तियां: तंवर

5/6/2018 11:05:53 AM

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने पार्टी के राज्य स्तरीय विभागों एवं प्रकोष्ठों के प्रमुखों से कहा है कि वे अपनी-अपनी जिला इकाइयों के चेयरमैन नियुक्त करने के लिए नामों के प्रस्ताव स्वीकृति के लिए 2 सप्ताह के अंदर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेज दें। यह निर्णय शनिवार को चंडीगढ़ में पार्टी के विभिन्न विभागों तथा प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक में किया गया जिसकी अध्यक्षता डा. तंवर ने की। राज्य स्तरीय विभागों एवं प्रकोष्ठों के चेयरमैनों से यह भी कहा गया है कि अपनी-अपनी कार्यकारिणी के लिए नामों की सूचियां भी स्वीकृति के लिए 15 दिन के अंदर भेज दें। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि विभिन्न विभागों तथा प्रकोष्ठों के ब्लाक स्तर के चेयरमैनों की नियुक्ति जिला स्तर के चेयरमैनों की नियुक्ति के बाद एक माह के अंदर की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि ब्लाक स्तरीय चेयरमैनों के लिए नामों की सूचियां जिला तथा राज्य स्तर के विभागों तथा प्रकोष्ठों के चेयरमैन आपसी सलाह-मशविरा करके प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को स्वीकृति के लिए भेजें। 

तंवर ने कहा कि वे करनाल में 27 मई को होने वाले ‘दलित महासम्मेलन’ के लिए अधिक लोगों को शामिल करने के लिए प्रयत्न करें। यह सम्मेलन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रव्यापी ‘संविधान बचाओ अभियान’ के अंतर्गत किया जा रहा है। सम्मेलन में एस.सी./एस.टी. कानून में उच्चतम न्यायालय द्वारा किए गए संशोधन से उत्पन्न स्थिति तथा उसके बाद दलितों पर अत्याचार बढऩे के मामलों पर भी विचार किया जाएगा।

पंचकूला में होगा सम्मान समारोह 12 को
तंवर ने बताया कि जिन कार्यकर्ताओं और नेताओं ने दिल्ली की ‘जन आक्रोश रैली’ को सफल बनाने के लिए सराहनीय कार्य किया था, उन्हें 12 मई को इंद्रधनुष ऑडिटोरियम, पंचकूला के सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

चौटाला गांव से शुरू होगी साइकिल यात्रा
तंवर ने राज्य स्तर के विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों से कहा है कि वे 17 मई को सिरसा से शुरू होने वाली ‘हरियाणा बचाओ-परिर्वतन लाओ’ साइकिल यात्रा के दूसरे चरण में अधिक लोगों को शामिल करने का प्रयत्न करें। उन्होंने कहा कि पहले चरण की यात्रा के समान इस यात्रा में भी लोगों को खट्टर सरकार की असफलताओं के बारे में बताया जाएगा। खास बात यह है कि यह यात्रा अब सिरसा के गांव चौटाला से शुरू की जाएगी।

Deepak Paul