अब वोटों के गणित में जुटे प्रत्याशी

10/23/2019 10:29:21 AM

फरीदाबाद (महावीर गोयल) : विधानसभा चुनावों को लेकर मतदान के बाद लेकर सभी पार्टियों के उम्मीदवारों ने मंगलवार को अपनी चुनावी थकान उतारी। उम्मीदवारों ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ दिन भर चुनावी चर्चा की और वोटों के गुणा-भाग में लगे रहे। इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं व अपने समर्थकों का आभार भी जताया। उम्मीदवारों के निवास एवं कार्यालयों पर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा। वहीं कई जगह एगिजट पोल को लेकर भी चर्चा चली कि हरियाणा में 90 सीटों पर किस राजनीतिक दल को कितनी सीटें मिलेंगी।

भाजपा के प्रत्याशियों व कार्यकत्र्ताओं में जहां काफी उत्साह था वहीं वहीं कई सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आए। वहीं दूसरी ओर  इनेलो, जजपा व बसपा के उम्मीदवार अपनी-अपनी स्थिति को लेकर मंथन करते नजर आए। हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर 21 अक्तूबर को मतदान संपन्न हुआ। लगभग 1 माह से चुनाव प्रचार में जुटे प्रत्याशियों ने मतदान के बाद थोड़ी राहत की सांस ली।

सुबह जल्दी चुनाव प्रचार में लगने तथा देर रात तक प्रचार में जुटे प्रत्याशिों ने मंगलवार को अपनी नींद पूरी की और इसके बाद चाय  की चुस्कियों के साथ चुनावी चर्चा शुरु हुई। फरीदाबाद जिले की 6 विधानसभाओं में भी 1400 बूथों पर वोटिंग हुई थी। हालांकि फरीदाबाद जिले में इस बार उम्मीद के मुताबिक कम वोट हुई और शहरी क्षेत्रों में लोग मतदान केंद्र तक नहीं पहुंचे, इसके कई कारण माने जा रहे है।

विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ जहां चुनावी थकान को दूर कर रहे है वहीं जीत-हार को लेकर भी चर्चाएं चल रही हैं। भाजपा उम्मीदवार अभी से अपनी जीत के प्रति आशावित है और उन्होंने जीत के जश्र की तैयारियां भी शुरु कर दी है। वहीं बडख़ल, एनआईटी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों के यहां समर्थक अभी से ही जीत की बधाई देते नजर आए। 

Isha