अब हरियाणा में भी ई-ऑक्शन से मिलेगी पंप साइट

6/12/2018 12:30:26 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):   हरियाणा सरकार ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पंप साइट चिन्हित करने तथा इसके आवेदकों में अलॉटमैंट के लिए ई-ऑक्शन प्रक्रिया अपनाने का निर्णय ले लिया है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दायरे में पैट्रोल पंप, डीजल पंप, सी.एन.जी. पंप स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कमेटी की रिपोर्ट पर मोहर लगा दी है। 

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में पंप साइटों के चयन को लेकर मानवीय प्रक्रिया को जल्द ही पूरी तरह से आनलाइन करने की दिशा में हरियाणा सरकार आगे बढ गई है। मुख्यमंत्री द्वारा व्यवस्था को पारदर्शी बनाने तथा सबके लिए आवेदन सुलभ बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। मुख्य प्रशासक हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की अध्यक्षता वाली कमेटी में प्रशासक मुख्यालय, मुख्य नियंत्रक वित्त, मुख्य नगर योजनाकार, मुख्य अभियंता प्रथम, मुख्य अभियंता द्वितीय एवं जिला अटार्नी मुख्यालय पंचकूला शामिल थे। कमेटी ने पंप साइट लीज आधार पर आवंटित करने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। 

अब पंप साइट ऑनलाइन होगी और इसी तर्ज पर अधिक से अधिक लोगों को आवेदन का अवसर प्राप्त होगा।  इससे व्यवस्था पारदर्शी बनाना सरल होगा। सीएम के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि सीएम लगातार विभागों में व्यवस्था को पारदर्शी बनाते हुए ई-ऑक्शन को बढ़ावा दे रहे हैं, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिल सके।

Rakhi Yadav