फिर दिखा किसानों का प्रदर्शन, अब इस मांग को लेकर अड़े किसान

4/5/2022 4:44:10 PM

सिरसा(सतनाम): सिरसा में किसानों की परेशानी खत्म होते हुए नजर नहीं आ रही है। एक बार फिर किसान अपनी मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई के मूड में लग हैं। किसानों ने नहरों में ज्यादा दिन पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा सिरसा के बैनर तले नहरी विभाग में धरना लगा दिया।

किसानो का कहना है कि आगे कॉटन की बीजाई का सीजन शुरू होने वाला है और इस बार बीजाई का जो रकबा है वो भी ज्यादा होने वाला है  जिसके लिए नहरी पानी की बहुत ज्यादा आवश्यकता होती है। इसलिए किसानों ने मांग की है कि 15 अप्रैल से लेकर 25 मई तक नहरों में लगातार पानी दिया जाये अन्यथा वो नहरी विभाग का घेराव करने को मजबूर होंगे।

मीडिआ से बातचीत में किसान नेता मैक्स साहुवाला और गुरदास ने बताया कि अभी केवल 7 दिन पानी दिया जा रहा है वो भी किसी हफ्ते कम हो जाता है। किसानों ने कहा कि जिन इलाकों में इस वक्त पानी की ज़रूरत नहीं है सरकार उन इलाको में पानी दे रही है जबकि सिरसा में इस वक्त नहरी पानी की सबसे ज्यादा जरूरत है लेकिन पानी नहीं दिया जा रहा। किसानों ने कहा कि अगर उन्हें समय पर पानी नहीं मिला तो उनके ट्रैक्टर ट्रालियां उसी तरह तैयार खड़ी हैं औऱ नहरी विभाग का घेराव किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai