अब प्लेटफॉर्म पर से हटेंगे खाद्य पदार्थों के स्टॉल, रेलवे ने लगाई रोक

11/21/2019 2:12:12 PM

गुडग़ांव (ललिता): नई खान-पान नीति के तहत रेलवे ने खुले खाद्य पदार्थो पर रोक लगा दी है। अब साईबर सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर ढेले लगाकर पूडी-सब्जी, चाय आदि खुला खाद्य पदार्थ देखने को नहीं मिलेंगे। इनकी जगह पैकेट बंद खाना और डिस्पेंसर मशीन वाली चाय मिलेगी। पुराने स्टॉल बंदकर नए खोले जाएंगे। 

अब केतली में बिकने वाली चाय भी प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलेगी। यात्रियों को शुद्ध भोजन प्रदान करने की दिशा में इस तरह की व्यवस्था किए जाने की योजना है। वेंडर स्टेशन के बाहर खाना तैयार कर उसे पैकेट में पैक कर प्लेटफॉर्म पर लाएंगे।

पैकिंग पर कीमत, समय और तारीख होगी अंकित
पैकिंग पर खाना पैक करने की तारीख, समय, वेंडर का नाम और कीमत भी अंकित होगी। चाय के लिए स्टॉल पर डिस्पेंसर मशीन होगी। इसमें यात्रियों को सिक्का या टोकन डालना होगा, इसके बाद ही चाय मिलेगी। इसके अलावा,ब्रांडेड कंपनी का पैकेट बंद खाना भी स्टॉलों पर उपलब्ध होगा।

कुछ पैकेट बंद खाने के साथ गर्म पानी भी दिया जाएगा, जिससे यात्री उसे खाने के लिए तैयार कर सकेंगे। ब्रेड पकोडा, समोसा, इडली आदि भी बंद पैकेट में ही मिलेगा। स्टेशन की कैंटीन या रेस्तरां को आधुनिक बनाया जाएगा, जिससे मक्खी आदि अंदर न पहुंच सके। यह व्यवस्था पूरी तरह लागू होने के बाद स्टेशन से पूड़ी-सब्जी बेचने वाले वेंडर को हटा दिया जाएगा।

Isha