सौगात: कोरोना ड्यूटी के दौरान सफाई कर्मचारी की मौत होने पर मिलेगा 20 लाख मुआवजा

5/22/2021 1:04:15 PM

चंडीगढ़(धरणी):  प्रदेश की सरकार सफाई कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स का दर्जा पहले ही दे चुकी है। तो वहीं अब सरकार इन्हीं सफाई कर्मचारियों के लिए एक मनोहर सौगात ले कर आई है। मंत्री अनिल विज ने घोषणा की है कि ड्यूटी के दौरान यदि सफाई कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो जाती है तो सरकार की तरफ से 20 लाख की मुआवजा राशि परिवार को दी जाएगी। 

इसके साथ ही आपको ये भी बता दें कि हरियाणा की सरकार ने पहले डाक्टर्स और पुलिस कर्मियों को मुआवजा राशि देने का ऐलान किया था जिसके तहत डाक्टर्स को 50 लाख और पुलिस कर्मियों को 30 लाख देने का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। सरकार की तरफ से की गई ये घोषणा सफाई कर्मचारियोें को राहत देने का काम करेगी और साथ ही उन्हें अपने काम को पूरे मनोबल से पूरा करने का साहस भी देगी।

ब्लैक फंगस के इलाज के लिए विदेश से इंपोर्ट होंगी 12000 के करीब दवाईयां

 हरियाणा में ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि स्वास्थय मंत्री अनिल विज अचानक आई इस बिमारी से निपटने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं तो वहीं इस बीच उन्होंने माना कि ब्लैक फंगस के इलाज के लिए प्रदेश में दवाईयों की कमी हैं। उनकी माने तो इलाज के लिए जितनी दवाइयां चाहिए उतनी भरपूर मात्रा में नहीं है। जिसके लिए मंत्री अनिल विज ने दवाईयों को विदेशों से इंपोर्ट करवाने का फैसला किया है।


उनकी माने तो विदेश से 12000 के करीब दवाईयां इंपोर्ट करवाई जाएंगी। इसके लिए उन्होंने डाक्टर ग्रेहेेन और पीजीआई के सीनियर डाक्टर चैटर्जी से बात की है। जिस दौरान उन्होंने बताया कि इलाज के लिए आल्टरनेट दवाइयों की बात की गई है। गृह मंत्री अनिल विज अपनी तरफ से हर संभव कोशिशों में लगे हुए हैं ताकि मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की दिक्कतें व कमियां पेश ना आएं।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha