अब प्लाटों पर मंडराई सीलिंग की तलवार, स्पा, सैलून, ओयो होटल और शोरूम को किया सील

1/18/2022 9:00:26 AM

गुडग़ांव : जिला नगर योजनाकार विभाग अवैध कॉलोनियों के बाद अब अवैध नियमों के तहत संचालित व्यवसायिक प्लाट व होटलों पर सीलिंग अभियान की शुरूआत की है। सोमवार को विभाग की टीम द्वारा डीएलएफ फेज-4 में जांच शुरू की गई। अभियान के तहत 6 ऐसे प्लाट पाए गए जिसमें कार्मशियल गतिविधियां संचालित की जा रही थी। जबकि उन्हे इसकी मंजूरी नही प्रदान की गई थी। विभाग की टीम ने बार बारी से इन सभी को सील कर दिया। 

बताया गया है कि सिलिंग अभियान में  कुल 6 प्लाट शामिल थे। जिसमें एक ओयो होटल, स्पा, सैलून, क्लीनिक व एक शो रूम शामिल थे। विभाग के इस कार्रवाई से रिहायसी इलाकों में स्थित अन्य लोगों में खलबली सी देखी गई। ज्ञात हो कि हाल में रिठौज में अवैद्य कालोनी तोडऩे गई डीटीपी टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया गया था। जिसे देखते हुए सोमवार को कार्रवाई के दौरान 50 से अधिक पुलिस बल भी टीम के साथ मौजूद रहा।

बताया गया है कि जिन प्लाटों को सील किया गया है वास्तविक रूप से उनका क्षेत्र 350 वर्ग मीटर था। जिसमें कार्मशियल गतिविधियों की इजाजत विभाग की ओर से नही प्रदान की गई थी। डीटीपी आरएस बाठ ने बताया कि लंबे समय से क्षेत्र में कई प्लाट विभाग की नजर में आए है। जो रिहायसी क्षेत्रों में भी कार्मशियल गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। जिसे गंभीरता से लेते हुए विभाग की ओर से यह सिलिंग अभियान चलाया गया। उन्होने बताया आगे भी विभाग की ओर से ऐसे प्लाटों पर कार्रवाई की जाएगी जिन्हे विभाग की ओर से कार्मशियल एक्टिविटिज के लिए मंजूरी नही दी गई थी। 

ये इलाके है रडार पर : अधिकारिक सूत्रों की मानें तो होटल व प्लाटों में सबसे ज्यादा व्यवसासिक गतिविधियां सेक्टर-31, सेक्टर-38, सेक्टर-14, डीएलएफ, पालम विहार, सेक्टर-51 सहित अन्य दर्जनों इलाके है। जहां संभावित किराएदार व स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए रिहायसी प्लाटों में व्यवसायिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है। 

बड़े-बड़े है संचालनकर्ता : अधिकारियों की मानें तो ऐसे प्लाटों में कार्मशियल एक्टिविटिज को तरजीह संचालनकर्ताओं द्वारा की जाती है। जो अधिक मुनाफे की आड़ में बिना मंजूरी व मान्यता के ही ऐसी गतिविधियों को अंजाम देते है। बताया गया है कि जितने बड़े भूखंड है सभी में शहर के सफेपोशों का पैसा लगा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 

Content Writer

Manisha rana