अब अयोध्या वासियों की हो रही है मनोकामना पूरी, करीब 500 साल बाद श्री राम के वंशज पहनेंगे पगड़ी और पैरों में खड़ाऊ

1/14/2024 1:24:39 PM

सोनीपत (सन्नी) : 22 जनवरी को देश के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करने जा रहे हैं, जिसको लेकर पूरे देश में युद्धस्तर पर तैयारी की गई है। पूरे देश में इस दिन दिवाली मनाई जाएगी, लेकिन जब करीब 500 साल पहले मुगलों ने श्री राम मंदिर को खंडित किया था तब श्री राम के वंशजों ने प्रतिज्ञा ली थी कि जब तक श्री राम मंदिर की स्थापना नहीं होगी, तब तक वह पगड़ी और खड़ाऊ धारण नहीं करेंगे।



अब उनकी इस प्रतिज्ञा को 22 जनवरी को पूर्ण किया जा रहा है जिसको लेकर उत्तर भारत के कई इलाकों से उनके लिए पगड़ी और वस्त्र भेंट के रूप में भेजे जाएंगे, जिसको लेकर सोनीपत में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक प्रभात फेरी निकाली और उनके लिए भेजे जाने वाली पगड़ी को आशीर्वाद आम जनता से दिलवाया जा रहा है। इसी को लेकर प्रभात फेरी निकाली जा रही है और श्री राम के जयकारों के साथ आम जनता से कार्यकर्ता पगड़ी और वस्त्रों को आशीर्वाद दिलवा रहे हैं ताकि श्री राम के वंशज इन पगड़ी और वस्त्रों को धारण कर सके। 22 जनवरी को यह कार्यकर्ता अयोध्या जाएंगे और इस कार्य को पूरा करेंगे।

करणी सेना के कार्यकर्ता दीपक चौहान और पंडित देवी शंकर मिश्रा ने बताया कि अयोध्या में एक ऐसा परिवार है, जब बाबर ने भारत पर आक्रमण किया और श्री राम मंदिर को खंडित किया तब वहां श्री राम के वंशजों ने एक फैसला लिया था कि जब तक श्री राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक वह पगड़ी और खड़ाऊ धारण नहीं करेंगे, लेकिन अब 22 जनवरी को श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और वहां पर प्राण प्रतिष्ठा मूर्ति की की जाएगी। इसके बाद हम हर जिले में और हर प्रदेश में जा जाकर इन पगड़ी को जनता का आशीर्वाद दिलवाने का काम कर रहे हैं, हम खुद अयोध्या जाकर उन्हें यह पगड़ी पहनाएंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana