Nuh : अब गौतस्करों-गोकशी करने वालों की खैर नहीं, ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी

4/13/2023 12:39:03 PM

नूंह (एके बघेल) : नूंह जिले में गोकशी, गौ तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए अब जिला पुलिस ने कमर कस ली है। इस अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए पांच स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया है। बताया जा रहा है कि फिरोजपुरझिरका डीएसपी सतीश वर्ष की अध्यक्षता में पूरे जिले में यह अभियान चलाया जा रहा है जिसमें ड्रोन कैमरा की मदद से गांव-गांव में जाकर गौ तस्करी, गोकशी करने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। 



आपको बता दें कि नूंह पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने जिले के हर गांव में गौ-तस्करी, गोकशी करने वालों अपराधियों के ठिकानों का पता लगाने के लिए ड्रोन कैमरों की सहायता से निगरानी रखने के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए है और साथ ही जिला नूंह के गौ-तस्करी, गौकशी करने वाले अपराधियों की सूची जिला नूंह पुलिस के हर थाना, पुलिस युनिट के पास भेजी है। इसके अतिरिक्त जिला नूंह पुलिस की तरफ से गौ-तस्करी, गौकशी को रोकने के लिए 5 स्पेशल टास्क टीम का भी गठन किया है। 

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा कि जिले के 158 गांव में रेगुलेशन पास कराया है। इस बार नई चुनी हुई पंचायतों ने यह रेगुलेशन पास किया है कि वह अपने गांव में गौ तस्करी व गोकशी जैसे मामलों को बिल्कुल भी पनपने नहीं देंगे। यदि इस तरह के काम में कोई भी व्यक्ति सम्मिलित पाया जाता है तो उन लोगों का सामाजिक बहिष्कार भी किया जाएगा। रेगुलेशन पास किए जाने के बाद अभी एक सर्वे कराया गया जिसमें 10 गांव ऐसे चिन्हित हुए हैं जिनमें गौ तस्करी व गोकशी जैसे मामले सामने आए हैं। इन गांव में ड्रोन कैमरे की मदद से अपराधियों को पकड़ने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। वहीं गौ तस्करी, गौ हत्या रोको अभियान में गांव के सरपंच का कहना है कि यह एक अच्छी पहल है हम इस पहल का स्वागत करते हैं और इस अभियान को रोकने में पूरी कोशिश करेंगे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana