अब हरियाणा का ये बॉर्डर हुआ पूरी तरह सील, पास धारक और आई कार्ड वालाें की एंट्री भी बैन

4/28/2020 3:25:51 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): झज्जर जिले में बीते कल कोरोना के 5 पॉजिटिव केस सामने के बाद जिला प्रशासन और भी सख्त हो गया है। यह 5 केस दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री से जुड़े थे। इसलिए राजधानी दिल्ली से सटी सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अब बहादुरगढ़ टिकरी दिल्ली बॉर्डर काे भी पूरी तरह सील कर दिया गया है। यहां से किसी भी गाड़ी को हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही।



सभी गाड़ियों को यू-टर्न करवा कर वापस भेजा जा रहा है। झज्जर जिले से राजधानी दिल्ली को जाने वाली करीब 10 सड़कों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली सरकार के कर्मचारी हरियाणा से राजधानी की सीमा में प्रवेश करते थे और ड्यूटी खत्म होने के बाद वापस हरियाणा आ रहे थे।

रोजाना दिल्ली आने जाने वाले करीब 3000 से ज्यादा कर्मचारियों की पहचान की गई थी। इन सभी कर्मचारियों के पास भी अब रद्द कर दिए गए हैं। लाॅकडाउन के बाद दिल्ली पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, जल विभाग, बैंक कर्मचारी को पहले आई कार्ड दिखाकर हरियाणा की सीमा में एंट्री करने की छूट दी गई थी। लेकिन अब वैलिड पास वाले व्यक्तियों की एंट्री भी बैन कर दी गई है।

यह सभी कदम झज्जर जिले के साथ-साथ पूरे हरियाणा में कोरोना वायरस को फैलने से बचाने के लिए उठाए जा रहे हैं। क्योंकि दिल्ली में कर्मचारियों की ड्यूटी कोरोना वायरस के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में भी लगी हुई है। जिससे उनमें कोरोना वायरस खतरा बना हुआ है। इसलिए अब कर्मचारियों को दिल्ली में ही रहने के आदेश जारी किए गए।



इतना ही नहीं झज्जर जिले में दिल्ली की आजादपुर मंडी से सब्जी लाने पर भी रोक लगा दी गई है। क्योंकि झज्जर की सब्जी मंडी में एक सब्जी विक्रेता जो दिल्ली से सब्जी लाकर जिले में बेचता था। वह कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। जिसके बाद झज्जर जिले की सभी सब्जी मंडी 29 तारीख तक बंद कर दी गई है और मंडी में काम करने वाले सभी आढ़तियों फल और सब्जी विक्रेताओं के साथ-साथ रेहड़ी लगाने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। इनके सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही दोबारा मंडी को खोला जाएगा। यहां काम करने वाले दुकानदारों को ओड इवन के हिसाब से दुकानें खोलने की अनुमति दी जाएगी। अब तक झज्जर जिले में पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन ने इससे संबंधित रिहायशी इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है और वहां किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।
 

Edited By

vinod kumar