हिसार के अब इस गांव ने लॉकडाउन के नियमों को मानने से किया इनकार, कोविड-19 सेंटर कराया बंद

5/19/2021 7:14:29 PM

हांसी (संदीप सैनी): हिसार जिले के मसूदपुर गांव के बाद अब डाटा गांव ने लॉकडाउन के नियमों को मानने से इनकार कर दिया है। बुधवार को रोघी खाप के चबूतरे पर डाटा गांव की पंचायत हुई और पंचायत में यह फैसला लिया गया कि कोई भी बिजली कर्मचारी व पुलिस प्रशासन के आदमी को गांव के अंदर नहीं घुसने दिया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि अन्य किसी सरकारी कर्मचारी को भी गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। अगर कोई कर्मचारी गांव के अंदर जबरदस्ती घुसता है तो वह किसी घटना का खुद जिम्मेवार होगा।



गांव के अंदर बने हुए कोविड-19 सेंटर को भी सभी ग्राम वासियों ने उठवा दिया है। इसके अंदर किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं थी। हिसार में किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सभी ग्राम वासियों ने गांव में असहयोग आंदोलन चलाने का भी फैसला लिया। जिसके तहत गांव डाटा सरकार से किसी प्रकार की कोई सहायता नहीं लेगा। गांव के 36 बिरादरी ने यह फैसला लिया और इस मौके पर गांव के सभी गणमान्य व मौजूद व्यक्ति उपस्थित थे।



बता दें कि हिसार में अस्‍थाई कोविड अस्‍पताल के शुभारंभ के लिए सीएम पहुंचे थे और यहां किसान उनका विरोध करके लिए लिए आए थे। इसी बीच पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई, जिसमें किसान और पुलिस के जवान घायल हुए थे। सीएम के कार्यक्रम में भीड़ ज्‍यादा थी किसानों ने इस बात का भी विरोध किया। इसके बाद मसूदपुर के ग्रामीणों ने लॉकडाउन के नियमों को मानने से इनकार कर दिया।

Content Writer

vinod kumar