अब न्यू किशनगढ़ ट्रैक पर दौड़ेगी थ्री स्टैक कंटेनर ट्रेन, केंद्रीय रेल मंत्री ने किया प्रोजेक्ट का निरीक्षण

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 05:55 PM (IST)

रेवाड़ी (मोहिंदर): रेवाड़ी से अजमेर के निकट न्यू किशनगढ़ तक वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के नाम से एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज होने जा रही है। इसी साल जनवरी माह में डबल स्टैक इलेक्ट्रिक कंटेनर ट्रेनों का संचालन शुरू किए जाने के बाद अब इस रूट पर थ्री स्टैक कंटेनर ट्रेनों का भी संचालन प्रारंभ किया जा रहा है। थ्री स्टेक कंटेनर लेकर चलने वाला यह देश का पहला रूट होगा।

इस प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने के लिए आज स्वयं केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव रेवाड़ी पहुंचे। रेल मंत्री ने रेवाड़ी जिला के पाली में लगाई गई कंटेनर यूनिट का निरीक्षण करने के साथ थ्री स्टैक कंटेनर प्रोजेक्ट का अवलोकन भी किया। इस दौरान वैष्णव ने कहा कि रेल मंत्रालय गति शक्ति विजन के साथ काम कर रहा है, जिसके तहत सरकार छोटे किसानों और उद्यमियों को न केवल सुगम संसाधन मुहैया करा रही है, बल्कि किसानों को बेहतर व्यवस्था देने में भी सक्रिय भूमिका निभा रही है। ऐसे में रेवाड़ी में बन रहे छोटे कंटेनर किसानों की फसलों को देश के हर कोने में भेजने के लिए बेहद कारगर साबित होंगे।

रेवाड़ी-रोहतक रेल मार्ग पर ट्रेनों के संचालन में कमी को लेकर पूछे गए सवाल पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कोरोना और ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए रेल मंत्रालय बड़ी ही सावधानी से कार्य कर रहा है। फिर भी रेवाड़ी-रोहतक रेल मार्ग पर जल्द ही ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। वहीं रेवाड़ी जंक्शन पर यात्री सुविधाओं और नई योजनाओं को लेकर रेल मंत्री ने कहा कि फिलहाल रेल मंत्रालय रेलवे स्टेशनों और पटरियों के सुधारीकरण के साथ बेहतर सफाई व्यवस्था पर जोर दे रहा है, ताकि यात्रियों को रेल परिसर में एक अच्छा वातावरण मिल सके।

पाली रेलवे स्टेशन पहुंचने पर रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से एडीसी आशिमा सांगवान और एसडीम रविंद्र यादव ने रेल मंत्री का स्वागत किया। इस दौरान रेल मंत्री पाली रेलवे स्टेशन पर क्षेत्र के ग्रामीणों से भी रूबरू हुए। इसके बाद रेल मंत्री रेवाड़ी-नारनौल रेलखंड स्थित काठूवास रेलवे स्टेशन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static