बहु को रेप के बाद मौत के घाट उतारने वाला चचिया ससुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

1/28/2017 9:21:24 PM

नूंह (एके बघेल):करीब तीन माह पहले बहु को रेप के बाद मौत के घाट उतारने वाला चचिया ससुर पुलिस के शिकंजे में आ गया है। पुलिस ने आरोपी को मुखबिर की सूचना पर उजीना गांव के समीप से गिरफ्तार किया है। सीआईए नूंह आरोपी को आज कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है ताकि घटना का पूरी तरह से खुलासा हो सके। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। ​गौरतलब है कि नूंह जिले के रीठठ गांव की बेटी के साथ ससुराल ले जाने के बहाने ससुर ने बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मशार कर रिश्ते में पुत्र वधू से दुष्कर्म कर मौत के घाट उतार देने के बाद शव को जंगल में फैंक कर फरार हो गया था।

घटना गत 17 अक्टूबर 2016 की है। गत मंगलवार को अल सुबह रीठट गांव के लोगों ने बेटी के शव को अर्धनग्न हालत में जंगल से बरामद किया। ग्रामीणों की सूचना पर नगीना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया था। जिले के रीठट गांव से गत सोमवार रात आठ बजे एक विवाहिता अपने ससुर मुबारिक निवासी फिरोजपुर नमक के साथ अपनी ससुराल के लिए स्कार्पियों गाड़ी में बैठ कर मायके रीठठ से रवाना हुई थी। अगले दिन महिला के शव के साथ ही स्कार्पियों गाड़ी गांव जंगल में खड़ी मिली। विवाहिता के परिजनों ने बताया कि लड़की का पति साहुन निवासी फिरोजपुर नमक गाड़ी चलाता है। वह अधिकांश घर से बाहर रहता है। लड़की के चार बच्चे हैं। आठ दिन पूर्व वह बच्चों को छोड़कर अपने मायके अपनी मां की तीमारदारी के लिए आई थी। गत सोमवार का लड़की का ससुर मुबारिक लेने आया था। सोमवार को मुबारिक को रात रूकने के लिए कहा गया था। लेकिन वह नहीं माना और रात आठ बजे लड़की को गाड़ी में बिठा कर ससुराल फिरोजपुर नमक के लिए रीठठ से चला था। 


परिजनों का आरोप है कि लड़की के साथ ससुर मुबारिक ने अपने साथियों के साथ मिल कर जबरन दुष्कर्म किया। पता लगने के डर से लड़की को मौत के घाट उतार दिया । नगीना थाना प्रभारी शमसेर सिंह ने लड़की के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया था। मामलें की सच्चाई जानने के लिए मौके पर एस एफ एल की टीम बुलाई गई। उसी दिन से पुलिस को आरोपी चचिया ससुर की तलाश थी। डीएसपी पृथ्वी सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है। पूछताछ में ही खुलासा होगा कि रेप और हत्या के दौरान कोई और व्यक्ति तो उसके साथ नहीं था। साथ ही हत्या कैसे और किस चीज से की थी। इसका खुलासा होना अभी बाकि है।