पुलिस की मुखबिरी को लेकर दो गुट भिड़े, ईटों पत्थरों की हुई बरसात (Pics)

12/30/2016 8:13:56 PM

नूंह (एके बघेल): घासेड़ा गांव में शुक्रवार जुम्मे की नमाज के बाद दो गुटों में जमकर करीब दो घण्टे तक खूनी संघर्ष हुआ। गुरुग्राम -अलवर रोड पर पथराव और कांच की बोतलों की हो रही बरसात की वजह से जाम लग गया। झगड़े में एक महिला सहित दोनों गुट के 4 -5 लोग घायल हो गए। घायलों के सिर में लगी चोट की वजह से महिला की हालत नाजुक बनी हुई है। झगड़े की वजह पुलिस की मुखबरी है। पुलिस पर भी एक युवक की पिटाई का आरोप लग रहा है। हालांकि पुलिस इससे साफ इंकार कर रही है। झगड़े के बाद ऐतिहासिक गांधी ग्राम घासेड़ा में तनाव है। पुलिस हालात पर नजर बनाये हुए है। नूंह पुलिस ने समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं किया था।

जानकारी के मुताबिक जुम्मे की नमाज के बाद करीब ढाई बजे गुरुग्राम -अलवर मार्ग पर घासेड़ा गांव में रिठौड़ा मोड़ के समीप पैट्रोल पंप पर टाटा 407 डी एल -आई एल डब्ल्यू -7373  बंद बॉडी की सर्विस स्टेशन पर धुलाई हो रही थी। उसी समय मुखबिर की सूचना पर सी आई ए नूंह पुलिस मौके पर पहुंचती है। पुलिस ने जाते ही टाटा 407 के अलावा तारीफ पुत्र आमीन को पकड़ लिया। पुलिस पर आरोप है कि उसी दौरान पुलिस कर्मियों की पिटाई से शौकीन का हाथ टूट गया। शौकीन के हाथ टूटने पर उसके परिजन भड़क गए और गांव के ही इदरीश पर पुलिस को मुखबिरी करने का शक जताते हुए दोनों गुटों के दर्जनों लोग लाठी -डंडा ,पत्थर ,कांच की बोतल लेकर आपस में भीड़ गए। करीब दो घण्टे तक उपरोक्त मुख्य मार्ग पर बरसात की तरह पथराव होता रहा। 

राहगीरों और वाहन चालकों ने भी छुपने में ही अपनी भलाई समझी। इसी की वजह से गुरुग्राम -अलवर मार्ग करीब दो घण्टे जाम रहा। जाम में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जाम और झगड़े की खबर सुनकर सैकड़ों पुलिस जवान लाव लश्कर के साथ घासेड़ा पहुंचे और दोनों गुटों के लोगों को शांत कराकर जाम खुलवाया। झगड़े में इदरीश गुट की तरफ से सरीपन पत्नी शब्बीर, साद, युसूफ, गुलाम इत्यादि घायल हो गए। दूसरे गुट के शौकीन को सी आई ए पुलिस की पिटाई से चोट आने का आरोप लग रहा है। झगड़े में सिर में पत्थर लगने की वजह से सरीपन की हालत नाजुक बनी हुई है। सरीपन को पहले नल्हड़ मेडिकल कालेज में भर्ती किया गया ,लेकिन सिर में लगी चोट का कालेज में इलाज उपलब्ध नहीं होने तथा नाजुक हालत को देखते हुए ट्रामा सेंटर के लिए रैफर कर दिया है। 

जब इस बारे में सी आई ए प्रभारी तरुण दहिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गौहत्या के काम लगी टाटा 407 की घासेड़ा गांव के सर्विस सेंटर पर धुलाई हो रही है। पुलिस ने छापा मारा तो सूचना सही थी। गाड़ी में कई लोग बैठे थे। जिनमें से पुलिस को देखकर कई फरार हो गए ,लेकिन एक को गाड़ी सहित काबू कर लिया।