गुहला में कोरोना पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़कर हुई 47, 12 नए केस मिले

3/12/2021 8:18:41 AM

गुहला चीका : गांव खरकां के सरकारी स्कूल में जहां लगातार बच्चों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, वहीं 12 लोग और पॉजिटिव मिले हैं जिसमें एक अध्यापक तथा एक बैंक कर्मचारी भी शामिल है। गुहला अस्पताल की एस.एम.ओ. डा. प्रीति गर्ग ने बताया कि 7 केस खरकां, 2 कच्ची पिसौल, 1 बुढ़ाखेड़ा, 1 अध्यापक तथा 1 समाना शहर का शामिल है। उन्होंने माना कि हर आदमी को कोरोना नामक बीमारी को सहजता में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीज बढऩा शुरू हो गए हैं।

बता दें कि खरकां के सरकारी स्कूल में इससे पहले 37 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिनकी संख्या अब लगातार बढ़ती जा रही है, जिसके चलते बच्चों के अभिभावकों व आम जनता में उदासी व भय का माहौल व्याप्त है और अब कोरोना से पीड़ित स्कूली बच्चों की संख्या 40 का आंकड़ा पार कर गई है। मालूम रहे कि 3 दिन पूर्व जब स्कूल के 2 अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे तो उसके बाद एहतियात के तौर पर स्कूल के बच्चों के सैंपल लिए गए जिसमें 37 बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि सभी स्कूलों के बच्चों की जांच की जाए तो बड़े स्तर पर बच्चे व अध्यापक कोरोना से ग्रस्त पाए जा सकते हैं।

मास्क व सैनिटाइजर की फिर बढ़ी मांग
कैमिस्ट की दुकानों पर मास्क व सैनिटाइजर की मांग बढ़ गई है। स्कूली बच्चे भी मास्क के साथ स्कूल आते व जाते हुए देखे जा सकते हैं। कोरोना को लेकर बच्चों के अभिभावकों को भी सजग हो जाना चाहिए, क्योंकि यदि हम सब कोरोना से बचने के लिए मास्क तथा सैनिटाइजर का प्रयोग करेंगे तो काफी हद तक कोरोना से भी बचा जा सकता है। 

लोगों ने प्रशासन से की सैनिटाइजर का छिड़काव करने की मांग
हलके के लोगों ने स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शहर व ग्रामीण क्षेत्र में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाना चाहिए और सरकार व प्रशासन अपने स्तर पर स्कूलों या अन्य किसी भी सार्वजनिक स्थान पर बिना मास्क के प्रवेश पर पाबंदी लगाए, क्योंकि कोरोना पहले की तरह अपने पांव पसार रहा है, जिसके लिए प्रशासन को उससे निपटने के लिए अभी से कठोर कदम उठाने चाहिए। 

वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढऩे लगी
हलके में कोरोना फैलने की जानकारी मिलने के बाद अब लोग कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल की तरफ कूच करने लगे हैं। जानकारी के अनुसार इससे पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर लोग काफी लापरवाही बरत रहे थे और प्रशासन द्वारा भरसक प्रयास करने के बावजूद लोगों का रवैया नकारात्मक दिखाई दे रहा था परंतु अब अचानक अस्पताल में आकर वैक्सीन लेने वालों की संख्या बढऩे लगी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana