गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव (VIDEO)

1/29/2019 2:59:42 PM

गुरुग्राम(मोहित कुमार): स्वाइन फ्लू को रोकने के स्वास्थ्य विभाग के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। ताजा आंकड़े  गुरुग्राम से सामने आए है, जहां दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाने से आंकड़ा 8 के पार हो चुका है। वहीं एक लंबी लिस्ट संदिग्धों की भी है जिसकी संख्या 108 तक पहुंच गई है। अब देखना होगा कि बड़े- बड़े दावे करने वाला विभाग कुछ करता है जा स्वाइन फ्लू के मरीजों के आंकड़े इसी तरह बढ़ते जाएंगे। 

स्वाइन फ्लू को रोकने में नाकाम साबित हो रहे गुरूग्राम हेल्थ विभाग ने लोगों से अपील की है कि बच्चों को स्कूल में मास्क लगा कर भेजे और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगा कर जाए वहीं शरीर को कपड़ों से पूरी तरह ढक कर रखे। वावजूद इसके स्वाइन फ्लू का कोई लक्षण दिखे तो तुंरत डाक्टर के पास जाए। विभाग ने इस बात की जानकारी भी दी है कि जांच के तय रेट 4500 रुपये से ज्यादा नहीं हैं अगर कोई अधिक राशी लेता है तो सीएमओ कार्यालय के फोन नंबर 0124- 2322412 पर शिकायत दे। 

सामान्य अस्पताल सीएमओ बीके रजौरा ने बताया कि स्वाइन फ्लू को कंट्रोल करना चुनौती साबित हो रहा है। भले ही स्वास्थ्य विभाग ने टीमें गठित की हैं, लेकिन मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 

Deepak Paul