Corona Warrior: नर्स ने स्थगित की अपनी शादी, बोली- कोरोना के खात्मे के बाद ही बनूंगी दुल्हन

5/3/2020 10:43:31 AM

चंडीगढ़(धरणी)- आज पूरा विश्व कोरोना जैसी घातक बीमारी सहमा हुआ है।  हर कोई इसके खिलाफ जारी जंग में अपना सर्वोत्तम सहयोग दे रहा है। कोरोना को मात देने के लिए कोरोना योद्धा पूरी शिद्दत से इस जंग में अपनी भूमिका निभा रहे है। इन कोरोना योद्धाओं का जज्बा इस बात से लगाइए कि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एक नर्स अपनी शादी तक को स्थगित कर कोरोना की जंग में जुटी हुई है। नर्स 1 मई को होने वाली अपनी शादी के चलते भी अपने कर्तव्य से विमुख नहीं हुई और अपनी शादी को स्थगित कर अब चंडीगढ़ सेक्टर 26 मंडी में शिद्द्त से अपनी ड्यूटी निभा रही है।   

चंडीगढ़ सेक्टर 49 की डिस्पेंसरी में तैनात नर्स शर्मीला का कहना है कि वह कोरोना के खात्मे के बाद ही अब शादी करेगी। दरअसल 1 मई को शर्मीला की शादी थी। जिसकी घर में पूरी तैयारियां थी और शादी के कार्ड भी छप चुके थे। लेकिन शादी से ठीक 3 -4 दिन पहले इस कोरोना योद्धा नर्स ने यह कहकर फ़िलहाल शादी करने से मना कर दिया कि अब वह इस महामारी के ख़त्म होने के बाद ही दुल्हन बनेगी। जिसके बाद अब वह दुल्हन के कपड़ो की जगह पीपीई किट पहनकर सेक्टर 26 मंडी में आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रही है।  शर्मीला हिमाचल के बिलासपुर की निवासी है जो चंडीगढ़ सेक्टर 15 में पीजी में रह रही है। 

शर्मिला ने बताया कि शादी तो बाद मे भी हो सकती है लेकिन इस संकट की घड़ी में सबसे अहम उसकी ड्यूटी हैष महामारी के दौरान ड्यूटी करने वाले सभी कोरोना योद्धाओ से शर्मिला ने कहा कि वे निष्ठा से देश की सेवा करें और अपना भी ध्यान रखें। क्यूंकि अगर वे खुद सुरक्षित रहेंगे तो देश भी सुरक्षित रहेगा। 

Isha