नर्सिंग छात्राओं ने गीत के बहाने संभाला माइक, शिक्षामंत्री पर निकाली भड़ास(VIDEO)

7/26/2018 11:27:20 AM

भिवानी(मोटू): हुडा पार्क के सामने बुधवार को शिक्षामंत्री रामबिलाश शर्मा के सामने नॄसग छात्राओं ने जो किया वह शायद आज से पहले कभी नहीं हुआ था। इन छात्राओं ने मंत्री के जन्मदिन पर स्वागत गीत गाने के बहाने माइक सम्भाला और बाद में गीत की बजाय सरकार के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया। यह देख वहां मौजूद लोगों ने छात्राओं से माइक छीन उन्हें मंच से नीचे उतारकर मामले को दबाने का प्रयास किया। हुआ यूं कि हुडा पार्क के सामने बुधवार को शिक्षामंत्री रामबिलाश शर्मा के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर और सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। 

30 सैकेंड तक मंच से सरकार को खूब कोसा 
जब छात्राओं ने माइक सम्भाला तो उन्होंने मंत्री के सामने ही अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने मंत्री से लेकर सरकार को करीब 30 सैकेंड तक खूब कोसा। मगर तब तक छात्राओं ने जो कहा वह इस प्रकार था। 

ऐसे कैसे बचेंगी बेटियां 
छात्राओं ने कहा कि वर्तमान सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है। इसके बावजूद उनकी समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि क्या हम प्रदेश से बाहर की बेटियां हैं। छात्राओं ने मंच से कहा कि पिछले 4 साल से उनकी परीक्षाएं नहीं ली जा रहीं। इस कारण प्रदेश की ए.एन.एम. और जी.एन.एम. की छात्राएं डिपै्रशन में हैं। इसी कारण प्रदेश की करीब 17 छात्राएं अब तक आत्महत्या कर चुकी हैं। वहीं, महिला पुलिसकर्मियों ने छात्राओं को जबरन मंच से उतार दिया। इसके बाद यह छात्राएं करीब आधे घंटे तक पंडाल के बाहर खड़ी रहकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करती रही। 

शिक्षामंत्री के चित्र के सामने हाथ जोड़कर बैठे छात्र, बोले-स्कूलों में शिक्षकों को भेजो 
दूसरी ओर बवानीखेड़ा के सरकारी स्कूलों में स्टाफ की कमी को लेकर सरकारी स्कूल के बच्चे शिक्षामंत्री के जन्मदिन पर उनका चित्र लेकर बैठ गए। पहले बच्चों ने शिक्षामंत्री की लंबी आयु के लिए प्रार्थना की लेकिन उसके बाद कहा कि शिक्षामंत्री म्हारे स्कूल में शिक्षकों की कमी को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी की वजह से कई बार वे बैग भी नहीं खोल पाते। 

इस बारे मेंं हरियाणा जागृति मोर्चा के अध्यक्ष राजेश सिंधू ने कहा कि उन्होंने अध्यापकों की कमी को लेकर सी.एम. तक को अवगत करवाया है लेकिन यहां की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि यहां के स्कूलों में 29 जुलाई तक अध्यापकों के पदों को नहीं भरा गया तो वह आंदोलन शुरू करेंगे।

Deepak Paul