स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मियों के साथ अश्लील हरकत, धरने पर बैठे कर्मी

4/8/2020 10:14:32 AM

पुन्हाना (ब्यूरो) : उपमंडल के सबसे शिक्षित गांव बिसरू में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की 44 टीमों में से 32 टीमें कोविड-19 की जांच करने पहुंचीं। इस दौरान टीम नंबर 38, 28 व 41 के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि ग्रामीणों ने महिला स्वास्थ्य कर्मियों के साथ छेड़छाड़ की व मस्जिद में निकाह करने की टिप्पणी भी की। ग्रामीणों ने यहां तक कह दिया कि किसी भी तरह की जांच के लिए गांव में न आएं।

स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि टीम ने वहां से भाग कर अपने आपको बचाया और शिकायत आलाधिकारियों को दी, पर आलाधिकारियों द्वारा कार्रवाई न करने पर मजबूरन सभी को अस्पताल परिसर में धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग की प्रत्येक टीम में 2 महिला कर्मियों के साथ एक पुरुष कर्मी व सिपाही होना चाहिए। गौरतलब है कि बीते दिनों गांव में तब्लीगी जमात ठहरी थी जिसमें 3 जमाती कोरोना पॉजीटिव थे।

उपमंडल अधिकारी वैशाली शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों ने मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है। कर्मियों के साथ बदतमीजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सी.एम.ओ. डा. वीरेन्द्र यादव ने कहा कि घटना को लेकर लगातार उपायुक्त महोदय से बात की जा रही है। डी.एस.पी. अशोक कुमार ने बताया कि इस बारे में कोई जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है, जैसे ही कोई शिकायत आएगी, कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By

Manisha rana