स्कूल में एनुअल चार्ज को लेकर फिर अभिभावकों में रोष, बोले- जब स्कूल ही नहीं खुले तो...

5/31/2021 7:04:48 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज): रोहतक शहर के एक और निजी स्कूल में अभिभावकों ने ट्यूशन फीस के साथ एन्युअल चार्ज लेने के विरोध में स्कूल में हंगामा खड़ा कर दिया।  अभिभावकों का कहना है कि स्कूल मनमानी फीस वसूल रहा है। जबकि पिछले लॉकडाउन के दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार केवल ट्यूशन फीस की ही अनुमति थी। उनकी मांग है कि जल्द स्कूल एनुअल चार्ज ना लेकर केवल ट्यूशन फ़ीस ही लें। इस संबंध में अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन भी दिया और कहा कि वे किसी भी कीमत पर एनुअल चार्ज नहीं देंगे।

अभिभावकों का आरोप है कि जब स्कूल खुल ही नहीं रहे तो एनुअल चार्ज लेने का कोई औचित्य नहीं बनता। वे ट्यूशन फीस देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल मनमानी करते हुए लोगों का शोषण करने में जुटे हुए हैं। लेकिन वह किसी कीमत पर इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसी संबंध में उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है और स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं इस बारे में जिला उपायुक्त कैप्टन मनोज का कहना है कि स्कूल फीस को लेकर के इस लॉकडाउन के दौरान कोई गाइडलाइन नहीं आई है। अगर अभिभावकों के पास कोई ठोस दस्तावेज हैं, तो वे उनके पास लेकर आए। वे इस मामले की जांच करेंगे। अगर कोई भी गलती मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam