ऑफ द रिकार्डः​​​​​  भूपेंद्र हुड्डा 30 साल बाद लुटियन के बंगले से बाहर

12/8/2019 11:20:56 AM

डेस्कः हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को एक और झटका लगा है। हालांकि उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सबसे अच्छे संबंध हैं, फिर भी उन्हें कोई राहत नहीं है। संसद के सैंट्रल हॉल में दूसरे दिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा सामने की पंक्तियों में बैठे थे जब पी.एम. अचानक राज्यसभा की तरफ से निकले और सैंट्रल हॉल से गुजर रहे थे। अचानक वह रुक गए और हुड्डा की ओर बढ़े, जिससे दर्शकों को अत्यधिक आश्चर्य हुआ।  हुड्डा भी अपनी सीट से उठे और पी.एम. की तरफ तेजी से चले।

दोनों ने अभिवादन किया और पी.एम. ने हुड्डा के कान में कुछ फुसफुसाया, लेकिन इसके बाद भी हुड्डा को पंडित पंत मार्ग में उनके सरकारी बंगले से बेदखली नोटिस दिया गया। यह घर लगभग 30 वर्षों से हुड्डा के कब्जे में था। जब वह हरियाणा के मुख्यमंत्री थे, उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा लोकसभा सांसद थे और उन्हें आवास आबंटित किया गया था, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव हारने के बाद हुड्डा के पास कोई विकल्प नहीं बचा था। हुड्डा का कहना है कि उन्होंने कभी विस्तार की मांग नहीं की। इसके बाद कई दशकों में ऐसा पहली बार हुआ है कि हुड्डा को लुटियन दिल्ली से बाहर किया गया।  वहीं उनके फुफेरा भाई चौधरी बीरेंद्र सिंह जो भाजपा से राज्यसभा सांसद हैं, ने पहले ही घर से अपना इस्तीफा भेज दिया और शीतकालीन सत्र के बाद किसी भी समय स्वीकार किया जा सकता है।

  उन्होंने 22 अकबर रोड पर अपना मंत्री का बंगला खाली कर दिया है और 16 तालकटोरा सड़क पर चले गए हैं, लेकिन यह घर उनका राज्यसभा से इस्तीफा स्वीकार करने के बाद भी उनके पास रहेगा।  बीरेंद्र सिंह ने मांग की कि 16 तालकटोरा रोड बंगला उनके बेटे बरजिंदर सिंह को दिया जाए जो लोकसभा सांसद हैं, लेकिन सरकार अनिच्छुक है।

Isha