मनोहर सरकार में जीरो टॉलरेंस की नीति को अधिकारी ही लगा रहे पलीता

2/21/2019 5:54:34 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा की मनोहर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति को उसके अधिकारी ही पलीता लगा रहे हैं। फरीदाबाद के जिला समन्वय एवं परियोजना अधिकारी पिछले 1 साल से ड्यूटी पर कार्यालय नहीं आ रहे है। इसी कार्यालय में कार्यरत अकाउंट ऑफिसर सरकार से उपहार में मुफ्त की तनख्वाह पा रहा है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब हमारी टीम ने अधिकारियों के कार्यालय में समय पर आने अथवा न आने की पड़ताल की, जिसमें पता चला कि अधिकारी तो आते ही नहीं हैं।



फरीदाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जिला समन्वय एवं परियोजना अधिकारी भी बैठते हैं। वहीं बराबर में अकाउंट ऑफिसर का कमरा है, जो अंधेरे में खाली पड़ा हुआ है। इस मामले में जब शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात की गई तो वह पल्ला झाड़ते हुए नजर आए। कहने लगे कि वह कुछ नहीं जानते। हालांकि उन्होंने अकाउंट ऑफीसर का बचाव करते हुए कहा कि वह आ रहे हैं, लेकिन जब टीम ने कहा कि वह एक बार रजिस्टर दिखा दें तो उन्होंने मना कर दिया।

लापरवाही तो समय देखने में आई थी जब अधिकारी के हाजिरी रजिस्टर में कॉलम ही नहीं भरे हुए हैं, फिर भी रजिस्टर यूं ही दफ्तर में टेबल पर रखा है। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से भी लापरवाही नजर आई। यही नहीं फरीदाबाद के जिला शिक्षा अधिकारी भी अपने कार्यालय में समय पर नहीं थी, जब उनसे बात की गई तो उन्होंने यह कहा कि वह फील्ड में हैं।

Shivam